1. home Home
  2. world
  3. lars vilks who made cartoon of prophet mohammed died in road accident mtj

पैगंबर मोहम्मद का कर्टून बनाने वाले लार्स विल्क्स की सड़क दुर्घटना में मौत

कार और ट्रक की टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गयी. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की सड़क दुर्घटना में मौत
कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स की सड़क दुर्घटना में मौत
Social Media

Swedish Cartoonist Lars Vilks Dead: स्वीडन के कार्टूनिस्ट लार्स विल्क्स (75) की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी है. पैगंबर मोहम्मद का विवादित कार्टून बनाने की वजह से उन्हें मुस्लिम कम्युनिटी की काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. कई बार उन्हें जान से मार डालने की धमकियां भी मिलीं. रविवार को सड़क दुर्घटना में इस चर्चित कार्टूनिस्ट की मौत हो गयी.

पुलिस की जिस कार में वह जार रहे थे, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. दुर्घटना में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गयी. दोनों पुलिसकर्मी विल्क्स की सुरक्षा में तैनात थे. बताया गया है कि पुलिस की कार सड़क पर पलट गयी, जिसके बाद एक ट्रक ने उसे रौंद डाला. कार और ट्रक की टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गयी. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. रविवार को हुए इस हादसे में 45 साल के ट्रक का ड्राइवर भी झुलस गया है.

पुलिस को मामला संदिग्ध लग रहा है. इसलिए हर कोण से इसकी जांच की जा रही है. पुलिस पता करने में गी है कि विल्क्स जिस कार से जा रहे थे, वह दुर्घटनाग्रस्त हुई या जान-बूझकर हादसे को अंजाम दिया गया. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वर्ष 2011 और 2015 में विल्क्स पर हमले हो चुके थे. 2011 में पेनसिल्वेनिया में उन पर जानलेवा हमला हुआ था.

वर्ष 2015 में डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में जब लार्स विल्क्स डेनमार्क क्रुडटोंडेन कैफे में लोगों को संबोधित कर रहे थे, तभी एक 51 साल के व्यक्ति ने अचानक फायरिंग कर दी थी. इस हमले में विल्क्स बाल-बाल बचे थे. अब वर्ष 2021 में दक्षिण स्वीडन के छोटे से शहर मार्करीड में यह सड़क हादसा हुआ.

Posted By: Mithielsh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें