34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इटली में एयरफोर्स के दो प्लेन हवा में टकराएं, दुर्घटना में दोनों पायलट की मौत

Italian Plane Crash: इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इतालवी एयर फोर्स के दो प्लेन रोम के उत्तर-पश्चिम में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान बीच हवा में टकरा गए. दुर्घटना में प्लेन चलाने वाले दोनों पायलटों की मौत हो गई.

Italian Plane Crash: इटली में मंगलवार को एयर फोर्स के दो प्लेन हवा में टकरा गए. हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई. इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि इतालवी एयर फोर्स के दो प्लेन रोम के उत्तर-पश्चिम में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान बीच हवा में टकरा गए. इस विमान दुर्घटना में प्लेन चलाने वाले दोनों पायलटों की मौत हो गई.

ट्रेनिंग मिशन में भाग ले रहे थे दोनों पायलट

इतालवी एयरफोर्स (Italain Air Force) की इस संबंध में एक प्रेस रिलीज जारी किया गया. जिसमें बताया गया है कि दोनों पायलट U-208 ट्रेनिंग प्लेन में सवार थे और एक ट्रेनिंग मिशन में भाग ले रहे थे. हालांकि, अभी तक ये बात नहीं पता चल पाई है कि टक्कर होने के पीछे मुख्य वजह क्या है. बता दें कि U-208 एक लाइट वेट सिंगल इंजन वाला प्लेन है. इसमें 4 पैसेंजर तक की बैठने की क्षमता है. प्लेन की मैक्सिमम स्पीड 285 किमी (177 मील प्रति घंटा) है.

https://twitter.com/AAudhli/status/1633079584991092737
प्रधानमंत्री ने जताया शोक

इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने कहा कि गाइडोनिया के पास एक प्रशिक्षण दुर्घटना के दौरान वायु सेना के दो पायलटों की मौत के बारे में सुनकर हम निराश हो गए. पीएम मेलोनी ने पायलटों के परिवारों और वायु सेना के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

इटली एयरफोर्स के क्रैश प्लेन का वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे प्लेन सड़क के किनारे धूं-धूं कर जल रहा है. दोनों प्लेन में से एक अपार्टमेंट इमारतों के किनारे एक संकरे गलियारे में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया है. वहीं, दूसरा प्लेन पास के एक मैदान में गिर गया. वीडियो में लोग दूर खड़े होकर स्थानीय भाषा में कुछ बातें भी कर रहे है. इस वीडियो को अब-तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा भी है.

Also Read: अमेरिका में दो विमानों के टकराने से एक व्यक्ति की मौत, लापता लोगों की तलाश के लिए अभियान जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें