1. home Hindi News
  2. world
  3. facebook extends block placed on outgoing us president donald trump facebook and instagram accounts indefinitely and for at least the next two weeks smb

US Violence : फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम और FB अकाउंट को अनिश्चितकाल के लिए किया सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप
twitter

Trump Supporters Storm US Capitol अमेरिका में कैपिटल के अंदर ताजा हिंसा के बाद फेसबुक ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट को कम से कम 2 हफ्ते या अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड कर दिया है. फेसबुक के चीफ मार्क जुकरबर्ग ने इसकी जानकारी दी है.

इससे पहले फेसबुक ने नीति उल्लंघन के चलते राष्ट्रपति के अकाउंट को 24 घंटे के लिए बैन कर दिया था. जबकि, ट्विटर ने भी 12 घंटे के लिए ट्रंप के हैंडल को बैन कर दिया. मालूम हो कि निवर्तमान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को विफल करने के मकसद से कैपिटल भवन पर धावा बोल दिया. इस दौरान अभूतपूर्व हिंसा हुई और अफरातफरी मच गयी.

मीडिया रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि कैपिटल हिल में हुई हिंसा में चार लोग मारे गये है. जबकि, दर्जनों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है. इस हिंसा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत दुनिया के कई नेताओं ने आलोचना की है.

वहीं, हिंसा की घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चूंकि चुनाव के नतीजों से मैं पूरी तरह से असहमत हूं और इस तथ्य पर कायम हूं, इसके बावजूद 20 जनवरी को सुव्यवस्थित तरीके से सत्ता का हस्तांतरण होगा. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका को फिर से महान बनाने की लड़ाई की यह महज शुरुआत है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें