22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरPM Modi से न्यूयॉर्क में मिले एलन मस्क, कहा- मैं मोदी का फैन हूं

PM Modi से न्यूयॉर्क में मिले एलन मस्क, कहा- मैं मोदी का फैन हूं

पीएम मोदी इस समय अमेरिका दौरे पर हैं. यहां उन्होंने टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के साथ भेंट की. पेम मोदी से मिलने के बाद एलन मस्क ने कहा कि, मैं भारत के भविष्य को लेकर काफी उत्साहित हूं. पीएम मोदी अपने देश से बहुत प्यार करते हैं और काफी परवाह भी करते हैं.

PM Modi meets Elon Musk: पीएम मोदी इस समय अपने तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं. वे कल न्यूयॉर्क पहुंचे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी अगले कुछ दिनों के दौरान यहना कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इनमें यूनाइटेड नेशंस में इंटरनेशनल योगा डे पर आयोजित किये गए कार्यक्रम भी शामिल हैं. पीएम मोदी ने अमेरिका दौरे के दौरान ट्विटर के सीईओ एलन मस्क से भी खास मुलाकात की. पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद एलन मस्क ने भारत आने की अपनी इच्छा जताई। मस्क ने कहा वे अगले साल भारत के दौरे पर आने वाले हैं.

देश की परवाह करते हैं पीएम मोदी

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद एलन मस्क ने कहा कि, प्रधानमंत्री को अपने देश की काफी चिंता है और इसीलिए वे देश में निवेश को लेकर काफी सक्रिय रहते हैं. हम भी भारत में निवेश को लेकर संभावनाएं तलाश रहे हैं. हम बस सही समय की तलाश में है. आगे बताते हुए मस्क ने कहा कि मैं पीएम मोदी का प्रशंसक हूं और यह एक शानदार मुलाकात थी. मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं.



भारत में स्टरलिंक लॉन्च करने की योजना

अपने बयान में एलन मस्क ने आगे कहा कि, पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए अच्छी चीजें करना चाहते हैं. वे खुले विचारों के हैं. वे नयी कंपनियों का हमेशा से समर्थन करते हैं. वे हमेशा सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कंपनियों से भारत को कैसे फायदा हो. मैं अगले साल एक बार फिर भारत आने की योजना बना रहा हूं. आगे उन्होंने बताया कि मुझे उम्मीद है हम जल्द ही भारत में स्टारलिंक को लॉन्च करेंगे. स्टारलिंक इंटरनेट की मदद से भारत के ग्रामीण और दूरदराज के इलाकों में लोगों को काफी मदद मिलेगी. आगे उन्होने बताया कि इस साल के अंत तक वे भारत में टेस्ला के लिए जगह सुनिश्चित कर लेंगे. उन्होंने आगे बताया कि पेम मोदी काफी साल पहले टेस्ला के प्लांट आये थे और यहीं हमारी मुलाकात हुई थी.


पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

  • 20 जून की रात न्यूयॉर्क में नोबेल पुरष्कार विजेताओं का कार्यक्रम

  • 21 जून सुबह यूनाइटेड नेशंस हेडक्वार्टर्स के लॉन में वर्ल्ड योगा डे मनाएंगे

  • 21 जून शाम के समय पीएम मोदी वाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन के मेहमान बनेंगे

  • 22 जून को वे वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे.

  • 22 जून शाम पीएम कोड़ी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और जिल बाइडेन के स्टेट गेस्ट होंगे और उनके साथ डिनर में शामिल होंगे.

  • 23 जून सुबह पीएम मोदी के सम्मान में अमेरिकी राष्ट्रपति कमला हैरिस ने दोपहर में भोजन का आयोजन किया है.

  • 23 जून शाम पीएम मोदी का केनेडी हाउस में कार्यक्रम है. जिसके बाद फिर रीगन सेंटर में भी उनका एक कार्यक्रम है. यहां वे भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाक़ात करेंगे.

  • 24 जून को पीएम मोदी मिस्त्र के दौरे पर रवाना हो जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें