1. home Hindi News
  2. world
  3. dawood ibrahim and his wife infected corona dawood tested positive for covid 19 coronavirus in pakistan

दाऊद इब्राहिम के परिवार पर कोरोना का हमला, अंडरवर्ल्ड डॉन और पत्नी अस्पताल में भर्ती, भाई अनीस ने कही ये बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दाऊद के परिवार पर कोरोना का हमला, अंडरवर्ल्ड डॉन और पत्नी अस्पताल में भर्ती, भाई अनीस ने कही ये बात
दाऊद के परिवार पर कोरोना का हमला, अंडरवर्ल्ड डॉन और पत्नी अस्पताल में भर्ती, भाई अनीस ने कही ये बात
twitter

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन को कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है. अभी दाउद ने अपना ठिकाना पाकिस्तान को बना रखा है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, दोनों जांच में कोरोना पॉजीटिव निकले हैं, जिसके बाद इन्हें कराची के सेना अस्पताल में भर्ती करवाने का काम परिवार वालों ने किया. खबरों की मानें तो दाऊद के घर पर काम करने वाले स्टाफ और सुरक्षा गार्डों को भी क्वारंटीन किया गया है.

इधर, डी-कंपनी के अंडरवर्ल्ड ऑपरेशन व इसके वित्तीय मामलों की देखरेख करने वाले दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने इन रिपोर्ट का खंडन किया है. अनीस ने अज्ञात जगह से फोन पर न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि कोरोना वायरस एक खतरनाक महामारी जरूर है, लेकिन उसका भाई दाऊद या परिवार को कोई और सदस्य इससे पीड़ित नहीं है. वे अपने घर में आराम से हैं.

आगे आईएएनएस से बातचीत के क्रम में अनीस ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और पाकिस्तान में उनका व्यवसाय चला रहा है. गौर हो कि दाऊद 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड है. इन धमाकों के बाद पाकिस्तान ने उसे कराची में शरण दे दी थी. हालांकि, कभी पाकिस्तान ने दाउद के वहां होने की बात स्वीकार नहीं की है.

कोरोना ने किया पाकिस्तान का बुरा हाल

इधर, पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चार हजार 896 नये मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या बढ कर 89 हजार 249 हो गयी है. देश में कोविड—19 से मरने वालों की संख्या बढ कर 1838 हो गयी है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं के मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 68 लोगों की मौत हो चुकी है जिससे मरने वालों की संख्या बढ कर एक हजार 838 हो गयी है. मंत्रालय ने यह भी बताया कि देश में वायरस की चपेट में आये 31 हजार 198 लोगों का सफल इलाज हो चुका है.

ईद के मौके पर लॉकडाउन में छूट

पाकिस्तान में मई के आखिर में ईद के अवकाश के बाद यह लगातार यह तीसरा दिन है जब रिकार्ड संख्या में कोरोना वायरस के संक्रमित मामले सामने आये हैं. ईद के मौके पर लॉकडाउन में छूट दी गयी थी. सबसे अधिक संक्रमित सिंध प्रांत में है जहां 33, 536 लोग संक्रमित हैं. इसके बाद पंजाब, खैबर पख्तुनख्वा, बलूचिस्तान, इस्लामाबाद, गिलगित बाल्तिस्तान एवं पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर का नंबर आता है जहां कोरोना वायरस संक्रमण के क्रमश: 33144, 11890, 5582, 3946, 852 तथा 299 मामले हैं. मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 22812 लोगों की जांच की गयी है जो एक रिकार्ड है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें