1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus children are more affected in america highest rate of hospitalization due to covid 19 prt

इस देश में कोरोना बना बच्चों का सबसे बड़ा दुश्मन, हर दिन साढ़े 8 सौ से ज्यादा बच्चे हो रहे संक्रमित

कोविड महामारी की शुरूआत से ही अमेरिका (Coronavirus in America) में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है. कोरोना महामारी में अमेरिकी बच्चे भी पूरी तरह प्रभावित रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Omicron Updates:
Omicron Updates:
PTI, Symbolic

Coronavirus, Omicron Latest Updates: कोविड महामारी की शुरूआत से ही अमेरिका (Coronavirus in America) में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिला है. कोरोना महामारी में अमेरिकी बच्चे भी पूरी तरह प्रभावित रहे हैं. यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन का कहना है कि आंकड़ो पर नजर डाले तो पाएंगे कि, कोरोना के कारण अमेरिका में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. आंकड़ो के मुताबिक हर दिन अमेरिका में 17 साल और उससे कम उम्र के करीब 893 बच्चे कोरोना से पीड़ित होकर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं.

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी, CDS) साल 2020 से ही आंकड़े जुटा रहा है. इस आंकड़ो के अनुसार, अमेरिका में 17 साल और उससे कम उम्र के बच्चे सबसे ज्यादा कोरोना से प्रभावित होकर अस्पताल में भर्ती हुए. आंकड़ो से ये भी साफ होता है जो बच्चे अन्य कारणों से अस्पताल में भर्ती हुए, जांच होने पर वो भी कोविड प़जिटिव पाए गए. अमेरिका में अगस्त, 2020 से जनवरी 2022 के बीच 17 साल और इससे कम उम्र के करीब 90 हजार से अधिक बच्चे अस्पताल में भर्ती हुए. इन आंकड़ों में नवजात बच्चे भी शामिल हैं.

बढ़ सकती है बच्चों में संक्रमण: यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने आंकड़ों का अध्धयन कर कहा है कि अमेरिका में बच्चों में संक्रमण की दर वयस्कों की अपेक्षा काफी कम है. लेकिन बच्चों में इतना संक्रण फैसला भी काफी है. वहीं सीडीएस ने आशंका जताई है कि आने वाले समय में बच्चों में संक्रमण और बढ़ेगा. कोरोना से संक्रमित होकर कई और बच्चे भी अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं.

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने देश में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए सभी लोगों को वैक्सीनेशन की सलाह दी है. खासकर बच्चों को. सीडीसी ने कहा है कि पांच साल और उससे अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन जरूर लगाएं. सीडीएस का दावा है कि इससे देश में कोरोना का प्रसार कम होगा. लोग सुरक्षित होंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें