1. home Home
  2. world
  3. corona returnes again in china school college and flights closed lockdown in many places vwt

Corona Returnes : चीन में फिर लौटा कोरोना, स्कूल-कॉलेज और फ्लाइट्स बंद, कई जगहों पर लगा लॉकडाउन

मीडिया की ओर से दी जा रही जानकारी के अनुसार, चीन के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी प्रांतों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है. हालांकि, पिछले 24 घंटों के दौरान चीन में कोरोना संक्रमण के केवल 13 मामले ही सामने आए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पिछले 24 घंटे में कोरोना के केवल 13 मामले सामने आए चीन में.
पिछले 24 घंटे में कोरोना के केवल 13 मामले सामने आए चीन में.
फोटो : ट्विटर.

बीजिंग/नई दिल्ली : चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर लौट आया है. वहां पर कोरोना संक्रमण के मामलों में दोबारा बढ़ोतरी देखी जा रही है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीन की सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए स्कूल-कॉलेजों और इंटरनेशनल फ्लाट्स को बंद कर दिया है और कई जगहों पर लॉकडाउन लगा दिया गया है. हालांकि, पिछले 24 घंटों के दौरान चीन में कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने आए हैं.

मीडिया की ओर से दी जा रही जानकारी के अनुसार, चीन के उत्तर और उत्तर-पश्चिमी प्रांतों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है. बताया यह जा रहा है कि बाहर से आने वाले यात्रियों की वजह से कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. इस संकट को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने अभी से ही एहतियाती कदम उठाना शुरू कर दिया है और बड‍़े पैमाने पर लोगों की जांच की जा रही है.

इसके साथ ही, प्रशासन ने पर्यटन स्थलों को पूरी तरह से बंद करा दिया है. संक्रमण के खतरों को देखते हुए सिनेमाघरों और थिएटरों पर ताले लगा दिए गए हैं और कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन भी लगाया जा रहा है. चीन के लैनझोऊ इलाके में लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें. अगर कोई जरूरी काम नहीं है, तो वे घरों में ही रहें. जो लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने के निर्देश दिए गए हैं.

मीडिया की रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बढ़ते संक्रमण की वजह से झियान और लैनझोऊ इलाकों में 60 फीसदी से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. बताया यह भी जा रहा है कि मंगोलिया से सटे इलाकों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से कोयले का आयात भी प्रभावित हो रहा है. हालांकि, पिछले 24 घंटों के दौरान चीन में कोरोना संक्रमण के 13 मामले सामने आए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें