1. home Home
  2. world
  3. chinese millionaire withdraws 5 million yuan from bank orders staff to count it after being asked to wear face mask smb

अमीर शख्स को गार्ड ने मास्क लगाने के लिए कहा, नाराज करोड़पति ने बैंक से निकाले 5.8 करोड़ रुपये

Face Mask चीन में बैंक के गार्ड ने एक अरबपति शख्स को जब मास्क पहनने के लिए कहा, तो वह नाराज हो गया और सजा देने के लिए अजीबोगरीब तरीका निकाला. अमीर शख्स ने बैंक वालों को सजा देने के लिए जो किया उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
करोड़पति ने बैंक से निकाले 5.8 करोड़ रुपये, जानें क्यों
करोड़पति ने बैंक से निकाले 5.8 करोड़ रुपये, जानें क्यों
सोशल मीडिया

Face Mask चीन में बैंक के गार्ड ने एक अरबपति शख्स को जब मास्क पहनने के लिए कहा, तो वह नाराज हो गया और सजा देने के लिए अजीबोगरीब तरीका निकाला. अमीर शख्स ने बैंक वालों को सजा देने के लिए जो किया उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगें. दरअसल, बैंक के गार्ड ने अमीर शख्स को मास्क लगा लेने के लिए क्या कहा, वह आग बबूला होकर बैंक से करोड़ों रुपये निकालने लगा.

चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर सनवियर के नाम से मशहूर इस शख्स ने बैंक ऑफ शंघाई की एक शाखा से 5 मिलियन युआन यानि 5.8 करोड़ रुपये की निकासी की. चीन में एक दिन में निकाली गई यह रकम अधिकतम बताई जा रही है. दरअसल, चीन में कोई भी शख्स एक दिन में 50 लाख युआन से ज्यादा नहीं निकाल सकता हैं. इतना ही नहीं, अरबपति शख्स ने बैंक से पैसा निकालने के बाद बैंक कर्मचारियों से पैसों को हाथ से गिनने का आदेश दे दिया.

बताया जा रहा है कि चीन में नियम है कि अगर पैसे निकालने वाला शख्स बैंक स्टाफ को हाथ से पैसे गिनने के लिए कहता है, तो बैंक स्टाफ को हाथ से पैसे गिनने होंगे. अरबपति शख्स ने जैसे ही बैंक के कर्मियों को करीब 5.8 करोड़ रुपये के नोट हाथ से गिनने के लिए कह कहा, उनके पसीने छूटने लगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरबपति शख्स का यहीं शांत नहीं हुआ है. बल्कि, उसने यह भी कहा कि वो अब हर दिन बैंक से पैसे निकालेगा और बैंक कर्मचारियों को उन पैसों को गिनना है.

अरबपति शख्स का कहना है कि बैंक के अंदर उसके साथ गलत तरीके से व्यवहार किया गया है, जिसके वो बेहद नाराज है. उसने कहा कि बैंक ऑफ शंघाई के कर्चमारी सबसे ज्यादा खराब व्यवहार करते हैं, लिहाजा अब वो बैंक ऑफ शंघाई से अपने सारे रुपये निकाल लेगा और दूसरे बैंक में जमा करेगा. बताया जा रहा है कि मास्क पहनने को लेकर बैंक के गार्ड ने उसके साथ बदतमीजी से बात की थी.

अमीर शख्स ने कहा कि हो सकता है कि वो पैसे कम हों, हो सकता है कि पैसे देने में गड़बड़ी की गई हो. इसलिए ये जरूरी है कि बैंक कर्मचारी उसकी आंखों के सामने एक एक रुपया अपनी हाथों से गिने. आगे कहा कि एक ही करेंसी काउंटर से उनकी नकद निकासी तैयार करने में दो बैंक कर्मियों को दो घंटे लग गए. इन सबके बीच करोड़पति की नोटों को सूटकेस में लोड करने और उन्हें अपनी लग्जरी कार में ले जाने की तस्वीरें वायरल हो गई हैं.

इस बीच, बैंक ने जोर देकर कहा है कि एक सुरक्षा गार्ड ने शख्स को फेस मास्क पहनने के लिए कहा. किसी भी स्टाफ सदस्य ने ग्राहक सेवा दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं किया. बैंक ने कहा, ग्राहक को वित्तीय सेवाओं की उच्च उम्मीदें थीं. यह स्पष्ट नहीं है कि करोड़पति बाद में अपना बाकी पैसा निकालने के लिए लौटा या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें