1. home Hindi News
  2. world
  3. angry student hold principal hostage more than 30 hours merger of nanjing college into a vocational institute police take action china news prt

कॉलेज के विलय से नाराज छात्रों ने प्रिंसिपल को बनाया बंधक, पुलिस ने बरसाई लाठियां, कई छात्र घायल, जानें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Principal Hostage
Principal Hostage
Twitter
  • चीन में नाराज छात्रों ने पिंसिपल को बनाया बंधक

  • नानजिंग कॉलेज का वोकेशनल संस्थान से विलय से नाराज हैं छात्र

  • पुलिस ने बरसाई लाठियां, पेपर स्प्रे का किया इस्तेमाल

चीन के जियांग्सु प्रांत में एक कॉलेज के छात्रों ने अपने ही प्रिंसिपल को बंधक बना लिया. पुलिस का कहना है छात्र यह समझ रहे है कि, उनकी डिग्री को कमतर किया जा सकता है. जिसको लेकर वो आक्रोशित हो गये, औऱ आंदोलन करने लगे. बता दें, नानजिंग कॉलेज का विलय एक वोकेशनल संस्थान के साथ किया जा रहा है. जिसके लेकर छात्रों में नाराजगी है.

हंगामा बढ़ता देख बुलानी पड़ी पुलिसः वोकेशनल संस्थान के साथ विलय की बात को लेकर छात्रों में इतना गुस्सा है कि वो हंगामा करने लगे. छात्रों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि मामले को संभालने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. कहा जा रहा है कि पुलिस ने हंगामा कर रहे छात्रों पर जमकर लाठियों बरसाई और पेपर स्प्रे का इस्तेमाल किया.

Wion Web में आयी खबर के अनुसार, नानजिंग कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रहे छात्र पहले एकत्रित हुए. फिर इन्होंने कॉलेज के प्रिसिंपल को बंधक बना लिया. कहा जा रहा है कि 55 साल के प्रिंसिपल को छात्रों ने 30 घंटे से अधिक समय तक के लिए बंधक बनाकर रखा. यहां तक कि कॉलेज प्रशासन ने इसका भी आश्वासन दिया कि वो विलय को निरस्त कर रहे हैं. लेकिन छात्रों का हंगामा जारी रहा. जिसके बाद पुलिस को बल का इस्तेमाल करना पड़ा.

कानूनसंमत कार्रवाई की- पुलिसः वहीं आक्रोशित छात्रों पर पुलिस की लाठी बरसाने और पेपर स्प्रे की घटना को सोशल मीडिया पर डाल दिया गया. और यह खूब वायरल भी होने लगी. लेकिन कहा जा रहा है कि, इस घटना के जुड़े हैशटैग को वीबो पर ब्लॉक कर दिया गया है. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि छात्रों के उग्र होते आंदोलन को काबू करने के लिए कानून के दायरे में रहकर कार्रवाई की गई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें