1. home Hindi News
  2. world
  3. alaska hits 82 magnitude earthquake tsunami warning issued by american geological survey rjh

अलास्का में 8.2 तीव्रता का भूकंप, Tsunami की चेतावनी

अमेरिका के अलास्का (Alaska) में बुधवार रात भूकंप (earthquake) के भयंकर झटके महसूस किये गये हैं. भूकंप के झटके बहुत तेज थे जिसकी तीव्रता 8.2 बतायी जा रही है. भूकंप की तीव्रता को देखते हुए सुनामी (Tsunami) की चेतावनी जारी कर दी गयी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tsunami Alerts
Tsunami Alerts
Twitter

अमेरिका के अलास्का (Alaska) में बुधवार रात भूकंप (earthquake) के भयंकर झटके महसूस किये गये हैं. भूकंप के झटके बहुत तेज थे जिसकी तीव्रता 8.2 बतायी जा रही है. भूकंप की तीव्रता को देखते हुए सुनामी (Tsunami) की चेतावनी जारी कर दी गयी थी. 8.2 की तीव्रता के बाद दो और झटके महसूस किये गये जिसकी तीव्रता 6.2 और 5.6 बतायी गयी है.


अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि ने रात 11:15 बजे जमीन से 29 मील नीचे भूकंप का केंद्र था. भूकंप की तीव्रता को देखते हुए सुनामी की चेतावनी जारी की गयी थी. इस भूकंप से कितना नुकसान हुआ है अभी इसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पायी है.

भूकंप के झटके महसूस किये जाने के बाद लोगों ने अपनी सुरक्षा के बारे में सोशल मीडिया में बताना शुरू किया तो कई लोगों ने अलास्का के लिए प्रार्थना करने की गुजारिश भी की. हालांकि हवाई पर सुनामी का खतरा अब नहीं है और वहां से सुनामी के अलर्ट को हटा दिया गया है लेकिन अलास्का पर खतरा बना हुआ है.

यही वजह है कि अलास्का में चेतावनी अभी भी जारी है, दक्षिण तटीय अलास्का में सुनामी चेतावनी जारी है. वेस्ट कोस्ट के लिए कोई अलर्ट अब नहीं है. बावजूद इसके लोगों से सावधानी बरतने का आग्रह किया जा रहा है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें