1. home Hindi News
  2. world
  3. 70 reactor scale earthquake tremors in turkey many buildings collapsed over 100 injured pictures going viral on social media ksl

तुर्की में 7.0 रिएक्टर स्केल के भूकंप के झटके, कई भवनें ध्वस्त, 100 से ज्यादा घायल, सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वायरल हो रही तस्वीरें
वायरल हो रही तस्वीरें
सोशल मीडिया

इस्तांबुल : तुर्की और ग्रीस में शुक्रवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये हैं. यूनाईटेड स्टेट जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) के मुताबिक, पश्चिमी इजमिर प्रांत के तट से करीब 17 किमी दूर रिएक्टर स्केल पर 7.0 की तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किये गये.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि इजमिर में भूकंप से चार लोगों की मौत हुई है. भूकंप की तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि कई भवन जमींदोज हो गये. भवनों के जमींदोज होने से 100 से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं.

बताया जाता है कि भूंकप का केंद्र एजियन सागर में करीब 16.5 किलोमीटर नीचे था. सोशल मीडिया पर तुर्की में भूकंप के बाद बहुमंजिला भवनों के जमींदोज होने के बाद मलबे की तस्वीर वायरल होने लगी है.

रिएक्टर स्केल पर तीव्रता इतनी ज्यादा थी कि पूर्वी यूनान के प्रायद्वीपों में भी भूंकप के झटके महसूस किये गये. वहीं, राजधानी एथेंस में लोगों ने भूकंप के झटके महसूस करने के बाद अपने-अपने घरों से बाहर निकल आये.

बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने भी भूकंप की तस्वीरें माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के अपने अकाउंट से साझा किया है. साथ ही उन्होंने तुर्की में आये भूकंप की आपदा को लेकर घायलों के लिए प्रार्थना करने की अपील की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें