25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रुसी अंतरिक्ष यान आईएसएस पहुंचा

मॉस्को : तकनीकी खराबी के कारण दो दिन की देरी होने के बाद रुस का एक अंतरिक्ष यान आज सफलतापूर्वक अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पहुंच गया. यान में रुस और अमेरिका के कुल तीन अंतरिक्ष यात्री सवार थे. रुस के अभियान नियंत्रण कक्ष ने कहा कि सोयूज टीएमए-12 एम यान में रुस के एलेक्जेंडर स्क्वोर्तसोव […]

मॉस्को : तकनीकी खराबी के कारण दो दिन की देरी होने के बाद रुस का एक अंतरिक्ष यान आज सफलतापूर्वक अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पहुंच गया. यान में रुस और अमेरिका के कुल तीन अंतरिक्ष यात्री सवार थे.

रुस के अभियान नियंत्रण कक्ष ने कहा कि सोयूज टीएमए-12 एम यान में रुस के एलेक्जेंडर स्क्वोर्तसोव एवं ओलेग अर्तेमयेव और नासा के स्टीव स्वानसन सवार थे. यान मॉस्को के समयानुसार तडके तीन बजकर 53 मिनट पर अंतरिक्ष स्टेशन पहुंचा.

अभियान नियंत्रण ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा, सोयूज टीएमए 12 एम मॉस्को के समयानुसार तीन बजकर 53 मिनट पर आईएसएस के रुसी अनुभाग के डॉकिंग भाग पर स्वत: पहुंच गया. तीनों अंतरिक्ष यात्रियों को कजाकिस्तान से प्रक्षेपण के मात्र छह घंटे बाद बुधवार तडके आईएसएस पहुंचना था लेकिन उनके अंतरिक्ष यान सोयूज में तकनीकी गडबडी के कारण उनके पहुंचने में देर हो गई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें