1. home Hindi News
  2. video
  3. water crisis boring fails at many places corporation has given permission for boring at 90 places pkj

जल संकट : कई जगहों पर बोरिंग फेल, निगम ने 90 जगहों पर दी बोरिंग की इजाजत

गर्मी बढ़ने के साथ ही राजधानी के कई मोहल्लों में जल संकट गहरा गया है. इससे लोग परेशान हैं. भूमिगत जलस्तर नीचे चले जाने के कारण कई घरों की बोरिंग फेल हो गयी है. वहीं, कुएं भी सूख गये हैं. इस कारण लोग पूरी तरह से नगर निगम के टैंकर पर आश्रित हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

गर्मी बढ़ने के साथ ही राजधानी के कई मोहल्लों में जल संकट गहरा गया है. इससे लोग परेशान हैं. भूमिगत जलस्तर नीचे चले जाने के कारण कई घरों की बोरिंग फेल हो गयी है. वहीं, कुएं भी सूख गये हैं.

इस कारण लोग पूरी तरह से नगर निगम के टैंकर पर आश्रित हो गये हैं. इसे देखते हुए रांची नगर निगम ने शहर के 10 वार्डों में 90 जगहों पर बोरिंग कराने का निर्णय लिया है. यहां पानी की टंकी भी लगायी जायेगी, जहां आसपास के लोग पानी भर सकेंगे.

इन वार्डों में होगा पानी टंकी का निर्माण : नगर निगम की ओर से पानी टंकी (मिनी एचवाइडीटी) का निर्माण वार्ड नौ (बरियातू व जोड़ा तालाब इलाका), वार्ड 17 (कर्बला चौक के आसपास का इलाका), वार्ड 21 (पुरानी रांची बड़ा तालाब के आसपास का इलाका), वार्ड 25 (कडरू व हरमू का इलाका), वार्ड 38 (धुर्वा का इलाका), वार्ड 41 (धुर्वा), वार्ड 42 (बिरसा चौक के आसपास का इलाका), वार्ड 50 (एयरपोर्ट के आसपास का इलाका), वार्ड 51 (सिंह मोड़, हेसाग के आसपास का इलाका) व वार्ड 52 (हटिया) में किया जायेगा.

वर्तमान में इन 10 वार्डों से ही सबसे अधिक पानी की शिकायत निगम के पास पहुंच रही है. इसे देखते हुए निगम ने इन वार्डों में लोगों को राहत देने के लिए उक्त कदम उठाया है. भूमिगत जलस्तर नीचे चले जाने के कारण फेल हो गयी कई घरों की बोरिंग फेल हो गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें