24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Covishield Vaccine: सर्टिफिकेट से PM Modi की तस्वीर हटाई गई

PM Modi: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक अहम जानकारी दी गई है. मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाकर कोविड-19 वैक्सीन के लिए CoWIN प्रमाणपत्रों में एक बदलाव किया गया है.

PM Modi:कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर जहां एक ओर देश में बहस छिड़ी हुई है. वहीं दूसरी ओर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक अहम जानकारी दी गई है. मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को हटाकर कोविड-19 वैक्सीन के लिए CoWIN प्रमाणपत्रों में एक बदलाव किया गया है. इस संबंध में अंग्रेजी वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स ने द हिंदू की रिपोर्ट का हवाला देते हुए खबर प्रकाशित की है. पहले इस सर्टिफिकेट में पीएम मोदी की तस्वीर के साथ कोरोनोवायरस को हराने की सामूहिक संकल्प की बात लिखी नजर आती थी. जैसे एक साथ मिलकर भारत COVID-19 को हराने का काम करेगा. आपको बता दें कि फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा कोविशील्ड वैक्सीन का साइड इफेक्ट होने की बात स्वीकार करने के बाद देश के लोगों की चिंता बढ़ चुकी है.

कंपनी की ओर से कहा गया है कि कोविशील्ड का वैक्सीन लेनेवालों को थ्रोम्बोसिस विद थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम (टीटीएस) का खतरा होने के चांस हैं. इसमें खून का थक्का बनने की वजह से ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट अटैक हो सकता है. हालांकि, विशेषज्ञ डॉक्टरों की मानें तो कंपनी के इस बयान से घबराने की जरूरत लोगों को नहीं है. केवल लोगो को सावधान रहने की जरूरत है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कुछ यूजर की प्रतिक्रिया मामले को लेकर आ रही है. एक एक्स यूजर ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी अब कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नजर नहीं आएंगे. मैंने बस चेक करने के लिए डाउनलोड किया है… उनकी तस्वीर नजर नहीं आ रही है. एक अन्य यूजर ने लिखा कि हां, मैंने अभी चेक किया और पीएम मोदी की तस्वीर गायब नजर आई. उनकी तस्वीर की जगह केवल क्यूआर कोड दिख रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें