27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चीनः कोराना वायरस ने अब तक लील ली 425 जानें, कुछ दिनों में हालात होंगे खतरनाक

बीजिंगः चीन में फैले घातक कोरोना वायरस के कारण मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में मरने वालों की संख्या 425 हो गयी और इसके 20,438 मामलों की पुष्टि हुई है. चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस से निपटने के लिए मात्र 10 दिन में बनाए गए […]

बीजिंगः चीन में फैले घातक कोरोना वायरस के कारण मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में मरने वालों की संख्या 425 हो गयी और इसके 20,438 मामलों की पुष्टि हुई है. चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस से निपटने के लिए मात्र 10 दिन में बनाए गए विशिष्ट अस्पताल में सोमवार को मरीजों की भर्ती भी शुरू हो गयी.
इस बीच, जापानी अधिकारी अभी यह तय करने में लगे हैं कि उस क्रूज पर सवार करीब 3500 लोगों को अलग रखना है या नहीं जिस पर सवार एक व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाया गया है. अन्य देश लगातार यहां से अपने नागरिकों को वापस ले जा रहे हैं और चीनी नागरिकों या हाल ही में चीन की यात्रा करने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं.
चीन के वुहान शहर से ही इस वायरस की शुरुआत हुई है और यहां के लोगों के उपचार के लिए बनाए गए 1000 बिस्तरों वाले ह्यूओशेनशान अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू हो गया है.
इसके अलावा 1500 बिस्तरों वाला एक अन्य अस्पताल भी जल्द ही काम करना शुरू कर देगा. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि मामलों में इजाफा होगा क्योंकि हजारों संदिग्ध मामलों में जांच के नतीजे आने अभी बाकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें