26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका : ट्रैफिक सिग्नल पर अपराधी ने सिख अधिकारी पर चलायी गोलियां, मौत

ह्यूस्टन : अमेरिका के टेक्सास राज्य में भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी की ट्रैफिक सिग्नल पर गोली मार कर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान भारतीय सिख-अमेरिकी अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के रूप में हुई है. भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने धालीवाल के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हमने अभी […]

ह्यूस्टन : अमेरिका के टेक्सास राज्य में भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी की ट्रैफिक सिग्नल पर गोली मार कर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान भारतीय सिख-अमेरिकी अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के रूप में हुई है. भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने धालीवाल के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हमने अभी हाल में ही शहर का दौरा किया है. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.

मामले को लेकर एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

ह्यूस्टन क्रॉनिकल ने शेरिफ एड गोंजालेज के हवाले से कहा कि संदीन सिंह धालीवाल ने एक वाहन को रोका जिसमें एक महिला और एक पुरुष सवार थे. वाहन में से एक व्यक्ति बाहर निकला और उसने धालीवाल पर उसने कम से कम दो गोलियां चलायी. धालीवाल इस एजेंसी के पहले सिख डिप्टी थे.

वह टेक्सास में पहले ऐसे पुलिस अधिकारी थे जो सिख धर्म की मान्यताओं (पगड़ी और दाढ़ी) के साथ सेवा दे रहे थे. सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने के लिए धालीवाल को अपने पगड़ी और दाढ़ी के साथ पुलिस में सेवा देने की इजाजत दी गयी थी.

अधिकारियों ने बताया कि हमलावार को निकट के एक शॉपिंग सेंटर में जाते देखा गया. धालीवाल के पास जो कैमरा था, उसमें इस पूरे मामले का वीडियो बन गया था और जांचकर्ताओं ने गोलीबारी करने वाले व्यक्ति की पहचान कर ली. गोंजालेज ने कहा कि उन्होंने तत्काल डैशकैम (एक तरह का कैमरा) में संदिग्ध का हुलिया देखा और उसकी तस्वीर अपने फोन में ले ली. अधिकारियों ने बताया कि हमलावार जिस वाहन में सवार था, उसकी तलाश कर ली गयी है और जांच जारी है.

गोलीबारी करने वाले व्यक्ति और महिला को हिरासत में लिया गया है. धालीवाल विवाहित थे और तीन बच्चों के पिता थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें