29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इटली कर रहा है ईशनिंदा मामले में पाकिस्तानी ईसाई महिला आसिया बीबी की मदद

रोम : इटली ने कहा है कि ईशनिंदा मामले में मौत की सजा सुनाये जाने के आठ साल बाद बरी होने वाली पाकिस्तानी ईसाई महिला के परिवार को नयी जगह पर बसाने में मदद देने के लिए वह काम कर रहा है. इससे पहले महिला के पति ने आगाह किया था कि पाकिस्तान में उनके […]

रोम : इटली ने कहा है कि ईशनिंदा मामले में मौत की सजा सुनाये जाने के आठ साल बाद बरी होने वाली पाकिस्तानी ईसाई महिला के परिवार को नयी जगह पर बसाने में मदद देने के लिए वह काम कर रहा है. इससे पहले महिला के पति ने आगाह किया था कि पाकिस्तान में उनके परिवार को खतरा है.

विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि वह आसिया बीबी और उनके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दूसरे देशों के साथ सामंजस्य बिठा रहा है.

एक बयान में मंत्रालय ने कहा कि इटली सरकार जो भी तय करेगी, वह उस पर काम करने के लिए तैयार है. यह एक संकेत है कि उन्हें शरण देने की पेशकश की जा सकती है.

मंगलवार को ही जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की कंजर्वेटिव पार्टी के एक सांसद ने जर्मनी से आसिया बीबी को शरण देने की बात कही थी. आसिया बीबी के पति आशिक मसीह ने परिवार को दूसरी जगह बसाने के लिए मदद की अपील की थी.

आसिया बीबी को वर्ष 2010 में पैगंबर मोहम्मद की निंदा करने के लिए सजा सुनायीगयी थी, लेकिन पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने पिछले हफ्ते उन्हें सजा से मुक्त कर दिया था.

इटली बरसों से आसिया बीबी के मामले पर नजर रखे हुए है. पोप फ्रांसिस ने इस साल के शुरू में एकजुटता दिखाते हुए उनके परिवार से मुलाकात भी की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें