31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार करेगी Tesla का खेल खत्म! 28 दिसंबर को SU7 का होगा खुलासा, जल्द होगी लॉन्च

शाओमी की इलेक्ट्रिक कार का नाम "SU7" हो सकता है. माना जा रहा है कि यह कार प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों जैसे पोर्श टायकैन और टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर देगी. कंपनी 28 दिसंबर 2023 को एक खास इवेंट आयोजित करेगी, जिसका नाम 'STRIDE' है.

चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने आने वाली इलेक्ट्रिक कारों के लिए अपनी तकनीक से पर्दा उठाने का ऐलान किया है. कंपनी 28 दिसंबर 2023 को एक खास इवेंट आयोजित करेगी, जिसका नाम ‘STRIDE’ है. इस इवेंट में हालांकि कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च नहीं किया जाएगा, लेकिन शाओमी अपनी इलेक्ट्रिक वाहन (EV) टेक्नोलॉजी का खुलासा करेगी.

‘STRIDE’ इवेंट में होगा Xiaomi SU7 का खुलासा

इस इवेंट में शाओमी इलेक्ट्रिक कारों के बैटरी पैक, ऑटोमैटिक सेल्फ-ड्राइविंग फीचर्स, ऑपरेटिंग सिस्टम और अपने IoT (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) प्रोडक्ट्स के साथ एकीकरण की जानकारी दे सकती है. नई कार को इस तरह से डिजाइन किया जा सकता है कि वह शाओमी के स्मार्ट होम और अन्य IoT डिवाइसों के साथ आसानी से जुड़ सके.

Also Read: भारत में जल्द लॉन्च होगी AUTO PILOT कारें, Tesla इंडिया में लगाने जा रही है फैक्ट्री

Tesla को टक्कर देने वाली Xiaomi SU7

शाओमी की इलेक्ट्रिक कार का नाम “SU7” हो सकता है. माना जा रहा है कि यह कार प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों जैसे पोर्श टायकैन और टेस्ला मॉडल 3 को टक्कर देगी. SU7 में 3,000mm का लंबा व्हीलबेस और 19 से 20 इंच के बड़े पहिए दिए जा सकते हैं. यह कार बेस मॉडल में 220kW की मोटर और AWD वेरिएंट में 495kW की पावरफुल मोटर के साथ आ सकती है, जो बेहतरीन रेंज देने में सक्षम होगी.

Also Read: Electric Car खरीदने का कर रहें हैं प्लान, तो मेंटनेंस से जुड़ी इन टिप्स का रखें ध्यान, फिट रहेगी आपकी कार

Xiaomi SU7 2024 में लॉन्च की उम्मीद

शाओमी ने अभी तक अपनी इलेक्ट्रिक कार की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह कार 2024 में लॉन्च हो सकती है. फिलहाल, बैटरी की क्षमता, रेंज और अन्य फीचर्स के बारे में भी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. इच्छुक लोगों को इन विवरणों के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.

Tesla Modal 3

टेस्ला मॉडल 3 लॉन्ग रेंज मॉडल की तुलना में, जो एक फुल चार्ज पर लगभग 535 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है और अमेरिका में इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये है, शाओमी SU7 की कीमत और रेंज के बारे में अभी कुछ भी कहना मुश्किल है.

Also Read: Tesla Cybertruck: दुनिया की सबसे सुरक्षित कार को लॉन्च के साथ मिलेंगे 12 लाख ग्राहक! हर गोली इस पर बेअसर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें