15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकार1 जनवरी से फॉक्सवैगन की ये कारें हो जाएंगी महंगी, जानें कितनी बढ़ेंगी कीमतें

1 जनवरी से फॉक्सवैगन की ये कारें हो जाएंगी महंगी, जानें कितनी बढ़ेंगी कीमतें

कारों की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर फॉक्सवैगन ने कहा कि यात्री कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का सबसे बड़ा कारण कारों के निर्माण लागत के भार को कम करना है. हालांकि, इसका प्रभाव आखिरकार उपभोक्ताओं पर ही पड़ेगा.

Car Price Hike 2024: नए साल पर देसी-विदेशी कार बनाने वाली कंपनियां अपनी गाड़ियों की कीमतों को बढ़ाने का मन बना लिया है. इसी सिलसिले में फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने 1 जनवरी, 2024 से अपनी कार रेंज में कीमतों में दो फीसदी तक की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी ने इस बारे में मीडिया को बताया कि कारों के निर्माण और सामानों की बढ़ती लागत की वजह से उसे कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला करना पड़ा है. कंपनी की ओर से बढ़ाई जाने वाली कीमतों का असर फॉक्सवैगन वर्टस, टाइगन और टिगुआन पर पड़ेगा.

क्यों बढ़ रही कार की कीमतें

कारों की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर फॉक्सवैगन ने कहा कि यात्री कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का सबसे बड़ा कारण कारों के निर्माण लागत के भार को कम करना है. हालांकि, इसका प्रभाव आखिरकार उपभोक्ताओं पर ही पड़ेगा. फॉक्सवैगन के लाइनअप वर्टस सेडान से शुरू होती है, जिसकी कीमत 11.48 लाख रुपये से शुरू होती है. टाइगन कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 11.62 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि टिगुआन ब्रांड के पोर्टफोलियो में टॉप पर है और इसकी कीमत 35.16 लाख रुपये है.

फॉक्सवैगन ने वर्टस और टाइगन को किया है अपडेट

फॉक्सवैगन ने वर्टस और टाइगन को इस साल की शुरुआत में नए वेरिएंट और कलर्स के साथ अपडेट किया था, जबकि ऑटोमेकर ने सेडान और एसयूवी में विशेष ग्राफिक्स और अन्य अपडेट लाते हुए साउंड एडिशन भी पेश किया था. हालांकि फॉक्सवैगन ने अभी तक भारत के लिए अपने नए उत्पाद की घोषणा नहीं की है, जिसके बारे में कहा जाता है कि एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम चल रहा है. कंपनी की आईडी.5 इलेक्ट्रिक एसयूवी 2024 में लॉन्च की जा सकती है.

Also Read: जवां दिलों पर 23 सालों से राज कर रही Maruti की ये कार, प्राइस और छूट जानकर दौड़ पड़ेंगे आप

ये कंपनियां भी बढ़ाएंगी दाम

नए साल पर कारों की कीमतों में केवल फॉक्सवैगन ही इजाफा नहीं करने जा रही है, बल्कि कई देसी-विदेशी कंपनियां यह काम करने जा रही है. इनमें एमजी मोटर इंडिया, ऑडी, बीएमडब्ल्यू, टाटा मोटर्स और सिट्रोएन सहित कई कार निर्माता कंपनियां शामिल हैं. ज्यादातर कार कंपनियां अपने-अपने मॉडलों पर एक से दो फीसदी तक बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. हालांकि, कारों के स्टॉक को कम करने के लिए अधिकांश कार कंपनियां अपने नए-पुराने मॉडलों पर साल 2023 के आखिर में भारी-भरकम छूट भी दे रही हैं.

Also Read: PHOTO : भारत में फॉक्सवैगन टाइगन को टक्कर देती है किया सेल्टोस, कीमत अफोर्डेबल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें