24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeऑटोकारजवां दिलों पर 23 सालों से राज कर रही Maruti की ये कार, प्राइस और छूट जानकर दौड़ पड़ेंगे...

मारुति सुजुकी की यह हैचबैक कार वैगनआर कुल 11 वेरिएंट्स में उपलब्ध है. मारुति सुजुकी वैगनआर हैचबैक कार के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 7-इंच टचस्क्री डिस्प्ले, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स और 14 इंच अलॉय व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं.

जवां दिलों पर 23 सालों से राज कर रही Maruti की ये कार, प्राइस और छूट जानकर दौड़ पड़ेंगे आप

Maruti Suzuki Wagon R : मारुति सुजुकी भारत की पहली वैसी कार निर्माता कंपनी है, जो गरीब और मध्यम परिवार के लोगों के लिए सस्ती और टिकाऊ कार बनाती है. इस कंपनी ने 21वीं सदी की शुरुआती साल वर्ष 2000 में मारुति वैगनआर हैचबैक कार को बाजार में लॉन्च किया था. यह कार लोगों को इतनी पसंद आई कि वैगनआर जवां दिलों पर राज करने लगी. सबसे बड़ी बात यह है कि मारुति सुजुकी की टॉप सेलिंग पापुलर कारों में शुमार वैगनआर पिछले 23 सालों से लोगों के दिलों पर राज कर रही है. हालांकि, कंपनी ने अब इसका सीएनजी वर्जन भी आ गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि यह कंपनी की सबसे किफायती कार है और मारुति इस पर करीब 49,000 रुपये का डिस्काउंट भी दे रही है. अब आप बताइए कि इसे खरीदने के लिए आप एक्स-शोरूम की तरफ दौड़ लगाएंगे या नहीं?

मारुति सुजुकी वैगनआर प्राइस और डिस्काउंट

भारत के एक्स-शोरूम में मारुति सुजुकी वैगनआर की कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 7.42 लाख रुपये जाती है. इसके टॉप मॉडल की कीमत 7.42 लाख रुपये है. कंपनी अपनी इस मोस्ट पॉपुलर कार पर डिस्काउंट ऑफर की पेशकश भी कर रही है. इससे कार खरीदने वाले ग्राहकों को इसकी कीमत पर करीब 49,000 रुपये की बचत हो जाती है.

मारुति सुजुकी वैगनआर

मारुति सुजुकी की यह हैचबैक कार वैगनआर कुल 11 वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इनमें एलएक्सआई, एलएक्सआई सीएनजी, वीएक्सआई, वीएक्सआई सीएनजी, वीएक्सआई एजीएस, जेडएक्सआई, जेडएक्सआई एजीएस, जेडएक्सआई प्लस, जेडएक्सआई प्लस एजीएस, जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन, जेडएक्सआई प्लस ड्यूल टोन एजीएस वेरिएंट शामिल हैं. यह फाइव सीटर कार है, जिसमें कम से कम पांच लोग बैठकर आराम से सफर कर सकते हैं.

Also Read: Tata Nexon को टक्कर देने के लिए XUV400 EV को अपग्रेड करेगी महिंद्रा, जानें इसके फीचर्स

मारुति सुजुकी वैगनआर का इंजन

वैगनआर न्यू मॉडल में दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है, जिसमें 1-लीटर (67पीएस और 89एनएम) और 1.2-लीटर (90पीएस और 113एनएम) शामिल हैं. दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती है. 1-लीटर इंजन के साथ इसमें सीएनजी का ऑप्शन भी दिया गया है. सीएनजी मॉडल का पावर आउटपुट 57पीएस और 82.1एनएम है. इसके साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

मारुति सुजुकी वैगनआर माइलेज

  • 1-लीटर पेट्रोल मैनुअल : 23.56 किलोमीटर प्रति लीटर

  • 1-लीटर पेट्रोल एएमटी : 24.43 किलोमीटर प्रति लीटर

  • 1.2-लीटर पेट्रोल मैनुअल : 24.35 किलोमीटर प्रति लीटर

  • 1.2-लीटर पेट्रोल एएमटी : 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर

  • 1-लीटर पेट्रोल-सीएनजी : 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम

Also Read: 2 लाख रुपये सस्ती कीमत पर आ गई मारुति की Jimny Thunder एसयूवी, 25000 का किट FREE में

मारुति सुजुकी वैगनआर के फीचर्स

मारुति सुजुकी वैगनआर हैचबैक कार के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 7-इंच टचस्क्री डिस्प्ले, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स और 14 इंच अलॉय व्हील जैसे फीचर दिए गए हैं. पैसेंजरों की सुरक्षा के लिए मारुति सुजुकी वैगनआर में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और हिल होल्ड असिस्ट (केवल एएमटी मॉडल में) जैसे फीचर दिए गए हैं. बाजार में मारुति वैगनआर का मुकाबला मारुति सेलेरियो, टाटा टियागो और सिट्रोएन सी3 से है.

Also Read: Jeep Grand Cherokee पर 11.85 लाख रुपये तक की छूट, BMW और मर्सिडीज बढ़ीं मुश्किलें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें