35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Durga puja 2023 : दुर्गापूजा के दौरान खरीदारी के लिए परिवहन विभाग चला रहा स्पेशल बसें

निजी बस संगठनों के इस घोषणा से रातभर दुर्गापूजा घुमनेवालों को काफी सहूलियत होगी, वहीं देर रात जिलों से आनेवाले दर्शनार्थियों को भी कोलकाता में पूजा घूमने में सुविधा होगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सप्तमी, अष्ठमी और नवमी के दिन पूरी रात सरकारी बसों का परिचालन होगा.

कोलकाता, श्रीकांत शर्मा : दुर्गापूजा के दौरान जिस प्रकार से मेट्रो रेलवे द्वारा तड़के चार बजे तक मेट्रो ट्रेनों को चलानी बात कही है, उसी प्रकार से निजी बस चालक संगठनों ने भी कुछ प्रमुख बस रूटों पर बसों को चलाने की घोषणा की है. दुर्गापूजा के दौरान मेट्रो के साथ निजी बसों के परिचालन से निश्चित रूप से पूजा दर्शनार्थियों को लाभ मिलेगा. सिटी सबर्बन बस सर्विस के टीटो साहा, ज्वाइंट काउंसिल के तपन बनर्जी के साथ अन्य प्रमुख बस संगठनों द्वारा बैठक कर निर्णय लिया गया है कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी दुर्गापूजा के दौरान रात्रिकालीन बस सेवा दर्शनार्थियों के लिए उपलब्ध रहेगी.

पूजा दर्शन के लिए भी चलेंगी दुर्गापूजा स्पेशल बसें

मिली जानकारी के अनुसार दमदम, धर्मतला, जादवपुर, नागेरबाजार, बीटी रोड, गोड़िया, बारासात, ईएमबाईपास, बागुईहाटी, वीआइपी रोड, साॅल्टलेक के कुछ इलाकों और विधाननगर के कुछ इलाकों में निजी बसों का परिचालन होगा. बस संगठनों का कहना है कि हो सकता है कि इन रूटों में सभी बसें ना चलें, लेकिन कुछ बसों का परिचालन होगा. बस संगठनों का कहना है कि जिन रूटों में यात्री नहीं होंगे, वहां बसें चलाने का कोई फायदा नहीं होगा. लिहाजा यात्रियों की मांग को देखते हुए अन्य रूटों में भी बसें चलायी जा सकती हैं. निजी बस संगठनों के इस घोषणा से रातभर दुर्गापूजा घुमनेवालों को काफी सहूलियत होगी, वहीं देर रात जिलों से आनेवाले दर्शनार्थियों को भी कोलकाता में पूजा घूमने में सुविधा होगी. बस संगठन के एक पदाधिकारी ने बताया कि सुबह में कम लेकिन शाम पांच बजे से रात दो बजे तक ज्यादा बसें चलेंगी.

Also Read: सिक्किम में बादल फटा, बंगाल में उफनाई तीस्ता नदी, बाढ़ के बने हालात सीएम ममता बनर्जी ने रद्द की छुट्टियां
पंचमी से नवमी तक रातभर चलेंगी निजी बसें

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सप्तमी, अष्ठमी और नवमी के दिन पूरी रात सरकारी बसों का परिचालन होगा. परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि किस रूट में कितने बजे तक बसें उपलब्ध रहेंगी, इसकी समय सारिणी जल्द ही उपलब्ध करा दी जायेगी. दूसरी तरफ परिवहन विभाग द्वारा पूजा की खरीदारी और दुर्गापूजा दर्शन के लिए भी दुर्गापूजा स्पेशल बसें चलाने का भी निर्णय लिया गया है.

Also Read: Breaking News: टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने केंद्र को दिया अल्टीमेटम, 1 नवंबर से प्रदर्शन की चेतावनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें