35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Agra के रामबाग चौराहे पर अब नहीं लगेगा जाम, ट्रैफिक पुलिस ने बनाया ये एक्शन Plan

आगरा के व्यस्ततम चौराहे रामबाग पर वाहनों की पार्किंग की समीक्षा की जा रही है. पुलिस अब नये सिरे से पार्किंग व्यवस्था करेगी ताकि इस चौराहे पर जाम न लगे.

आगरा : शहर के सबसे ज्यादा व्यस्त रहने वाले रामबाग चौराहे पर जाम नहीं लगे इसके लिए प्रयास शुरू किए जा रहे हैं. डीसीपी ट्रैफिक और एसीपी छत्ता पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चौराहे पर खड़े होने वाले वाहनों की पार्किंग की समीक्षा की. साथ ही अधीनस्थों को निर्देश दिए की सभी व्यावसायिक वाहनों को मानक के अनुसार नियत स्थान पर पार्क किया जाएगा. साथ ही चौराहे पर लोगों को जाम की स्थिति से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा प्लान तैयार किया जा रहा है. इस प्लान के तहत कई सारे ऐसे बदलाव किए जाएंगे जिससे चौराहे की सूरत बदल सके. आगरा के रामबाग चौराहे पर रोजाना हजारों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है. इसके साथ ही चौराहे पर फिरोजाबाद, हाथरस, घाट और भगवान टॉकीज की तरफ जाने वाले मार्गों पर पार्किंग की व्यवस्था लागू की गई है. नगर निगम द्वारा इन स्थानों की पार्किंग उठाई जाती है और यहां पर ऑटो व मैजिक पार्क किए जाते हैं. ऐसे में चौराहे पर सुबह से लेकर शाम तक रोजाना हजारों लोगों की भीड़ रहती है. और वाहनों के अव्यवस्थित तरीके से खड़े होने की वजह से जाम के हालात भी पैदा होते हैं.

अभी तक चले अभियान विफल रहे

क्षेत्रीय पुलिस और ट्रैफिक पुलिस द्वारा जाम के हालात को सुधारने के लिए रामबाग चौराहे पर कई बार अभियान चलाया गया. चौराहे के आसपास अतिक्रमण करने वालों को कड़ी चेतावनी दी गई और उनके द्वारा किए गए अतिक्रमण हटाए गए. सड़क पर ठेल ढकेल लगाने वालों को भी हटाया गया. लेकिन कार्रवाई के कुछ समय बाद ही फिर से चौराहे पर पुराने हालात पैदा हो जाते हैं. आगरा में विगत शनिवार को गुरुद्वारा गुरु के ताल पर हुए हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. उसके बाद यातायात विभाग नींद से ज्यादा और आगरा के तमाम प्रमुख चौराहों व मार्गों पर अतिक्रमण के खिलाफ अवैध पार्किंग के खिलाफ और अवैध रूप से वाहनों के आवागमन के खिलाफ अभियान चलाया गया. इसी के तहत बुधवार को आगरा के डीसीपी ट्रैफिक अरुण चंद्र, एसीपी छत्ता आरके सिंह के साथ थाने का पुलिस बल रामबाग चौराहे का निरीक्षण करने के लिए पहुंचा.

Also Read: UP News : अपराधियों को सजा दिलाने में अलीगढ़ पुलिस NO 1 , दूसरे नंबर पर आगरा
व्यावसायिक वाहन फ्लाईओवर के नीचे पार्क होंगे

डीसीपी ट्रैफिक अरुण चंद्र ने बताया कि रामबाग चौराहा महानगर का प्रवेश द्वार है. यहां पर फिरोजाबाद, हाथरस, अलीगढ़ और एटा से तमाम वहां प्रवेश करते हैं. ऐसे में वाहनों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ ट्रैफिक का भी लोड बढ़ रहा है. रामबाग चौराहे पर जाम की स्थिति को सुधारने के लिए सबसे पहले अस्थाई अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. चौराहों से 50 मी तक के स्थान को नो एक्टिविटी जोन बनाया गया है. वाहनों को चौराहे से 100 मीटर पहले पर कराया जा रहा है और पार्किंग ठेकेदार को निर्देशित किया गया है. कि जो भी व्यावसायिक वाहन हैं उन्हें रामबाग पर स्थित फ्लाईओवर के नीचे ही पार्क किया जाए. वहीं फ्लाईओवर के नीचे ही वेंडिंग जोन बनाए जा रहे हैं. जहां पर ठेल ढकेल को भी खड़ा किया जाएगा. जिससे कि ठेल ढकेल सड़क पर ना खड़ी हो और इससे जाम के हालात ना बने.डीसीपी ट्रैफिक में बताया कि रामबाग पर एक बार अतिक्रमण हटाने के बाद चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया गया है. उनकी जिम्मेदारी है कि दोबारा से अस्थाई अतिक्रमण न होने पाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें