24.8 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारToyota की इस बड़ी कार ने मचाया धूम...2023 के मुकाबले बिक्री में 558.72% का ग्रोथ

Toyota की इस बड़ी कार ने मचाया धूम…2023 के मुकाबले बिक्री में 558.72% का ग्रोथ

टोयोटा की सेल्स के इस ब्रेकअप डेटा से स्पष्ट होता है कि कंपनी के प्रमुख मॉडल्स भारतीय ग्राहकों के बीच लोकप्रिय हैं. इसके साथ, कंपनी ने अपने सभी सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ की है, जिससे उसका विश्वासनीयता और बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहा है.

टोयोटा ने जनवरी 2024 के सेल्स का ब्रेकअप डेटा जारी किया है, और कंपनी के लिए इसमें रोचक दृष्टिकोण है. इस ब्रेकअप डेटा से साफ होता है कि इनोवा क्रिस्टा और हाइक्रॉस सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें रही हैं. इसके साथ हैराइडर और फॉर्च्यूनर ने भी कंपनी को सफलता में बढ़ावा दिया है.

Also Read: बड़े परिवार के लिए बड़ी सौगात…10 लाख फैमिली की पहली पसंद बनी ये 7 सीटर कार!

इनोवा क्रिस्टा और हाइक्रॉस:

सबसे बिकने वाली कारें इनोवा क्रिस्टा और हाइक्रॉस ने जनवरी 2024 में टोयोटा की सेल्स में शानदार प्रदर्शन किया हैं. इनोवा क्रिस्टा ने 9,400 यूनिट बिकीं, जो कि 2023 के मुकाबले 558.72% की ईयरली ग्रोथ है. हाइक्रॉस ने भी 5,543 यूनिट की बिक्री की, जिससे इसे 32.16% की ईयरली ग्रोथ मिली. यह स्पष्ट है कि ये दोनों मॉडल्स भारतीय ग्राहकों के बीच बहुत ही पसंदीदा हैं.

Also Read: अब बड़ा परिवार एक साथ मनाएगा पिकनिक! जल्द लॉन्च होगी 7 सीटर Wagon-R

हाइराइडर: दूसरे नंबर पर

हाइराइडर ने टोयोटा की सेल्स में दूसरे नंबर की पोजीशन बनाई है. 5,543 यूनिट की बिक्री के साथ, इसने 2023 के मुकाबले 13.12% की ईयरली ग्रोथ दर्ज की है. हाइराइडर की इस सफलता ने दिखाया है कि भारतीय ग्राहकों में हाइब्रिड कारों के प्रति रुझान बढ़ रहा है.

एंट्री लेवल कारें: ग्लैंजा का दबदबा

टोयोटा की एंट्री लेवल कार, जिसे ग्लैंजा कहा जाता है, ने भी बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है. 3,740 यूनिट की बिक्री के साथ, इसने 2023 के मुकाबले 12.41% की ईयरली ग्रोथ दर्ज की है. यह दिखाता है कि ग्लैंजा की सुविधाओं और कमीशन कीमत के साथ ग्राहकों को आकर्षित कर रही है.

फॉर्च्यूनर: सफलता की कहानी

फॉर्च्यूनर ने भी अपने सेगमेंट में दबदबा बनाए रखा है. 3,213 यूनिट की बिक्री के साथ, इसने 2023 के मुकाबले 13.12% की ईयरली ग्रोथ दर्ज की है. फॉर्च्यूनर की सफलता ने दिखाया है कि उच्च फीचर्ड SUV के रुप में भारतीय ग्राहकों की मांग बढ़ रही है.

Also Read: Toyota Innova, Fortuner और Hilux की डिलीवरी भारत में फिर से शुरू, इस वजह से लगी थी रोक

वेलफायर: टोयोटा की प्रीमियम कार

टोयोटा वेलफायर की बिक्री में वृद्धि हो रही है, जो कि कंपनी की प्रीमियम सेगमेंट की कार है. इसमें 61 यूनिट की बिक्री हुई है, जो कि 177.27% की ईयरली ग्रोथ है. इसमें प्रीमियम सुविधाओं और शानदार प्रदर्शन की वजह से यह ग्राहकों को आकर्षित कर रही है. टोयोटा वेलफायर में लिमिटेड सेल ऑफर की जा रही है. इसमें 4 सीटर और 7 सीटर कॉन्फिगरेशन उपलब्ध हैं, जिसमें 14-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 14-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, और मेमोरी फंक्शन के साथ 8-तरह से पावर एडजस्ट होने वाली ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स शामिल हैं. वेलफायर में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 6 एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (VSC), ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक्स, लेन कीप असिस्ट, और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं. इसमें 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया गया है, जो 193PS की पावर और 240NM का टॉर्क जनरेट करता है.

टोयोटा की सेल्स के इस ब्रेकअप डेटा से स्पष्ट होता है कि कंपनी के प्रमुख मॉडल्स भारतीय ग्राहकों के बीच लोकप्रिय हैं. इसके साथ, कंपनी ने अपने सभी सेगमेंट में अच्छी ग्रोथ की है, जिससे उसका विश्वासनीयता और बाजार में उतार-चढ़ाव बना रहा है.

Also Read: Car Care: लॉन्ग ड्राइव पर निकलने से पहले अपनी कार को कुछ ऐसे करें तैयार, सफर में नहीं होगी कोई परेशानी!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें