25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संदेशखाली हिंसा के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन, माकपा नेता की गिरफ्तारी के विरोध में आज 12 घंटे का बंद

बशीरहाट एवं संदेशखाली थाने से पांच पुलिस अधिकारी बांसद्रोणी थाने आये. इसके बाद माकपा नेता और पूर्व विधायक निरापद सरदार को गिरफ्तार कर बशीरहाट थाने ले जाया गया. इसके विरोध में माकपा ने 12 घंटे का बंद बुलाया है.

कोलकाता, मनोरंजन सिंह : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के संदेशखाली क्षेत्र में फूटे जनाक्रोश के बीच पुलिस भी एक्शन मोड में आ गयी है. रविवार (11 फरवरी) को माकपा नेता और क्षेत्र के पूर्व विधायक निरापद सरदार की गिरफ्तारी के बाद बवाल और बढ़ गया. संदेशखाली के पूर्व विधायक निरापद सरदार की गिरफ्तारी के विरोध में माकपा ने सोमवार (12 फरवरी) को 12 घंटे का बंद बुलाया है. साथ ही राज्यव्यापी आंदोलन का भी ऐलान कर दिया है.

  • संदेशखाली थाने की सूचना पर बांसद्रोणी थाने की पुलिस ने पूछताछ के बहाने बुलाकर किया अरेस्ट

निरापद सरदार को शिबू हाजरा की शिकायत पर किया गिरफ्तार

रविवार सुबह बांसद्रोणी स्थित उनके घर से स्थानीय थाने ले जाया गया. बांसद्रोणी थाने में उनसे कई घंटे तक पूछताछ की गयी. अपराह्न करीब तीन बजे बशीरहाट एवं संदेशखाली थाने से पांच पुलिस अधिकारी बांसद्रोणी थाने आये. इसके बाद पूर्व माकपा विधायक को गिरफ्तार कर बशीरहाट थाने ले जाया गया. बताया जा रहा है कि निरापद सरदार को फरार तृणमूल कांग्रेस के नेता शिवप्रसाद उर्फ शिबू हाजरा की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है.

Also Read: शेख शाहजहां की गिरफ्तारी की मांग पर हंगामा, संदेशखाली पुलिस छावनी में बदली, इंटरनेट ठप, माकपा नेता हिरासत में

संदेशखाली के दो ब्लॉक में माकपा का बंद का आह्वान

उधर, माकपा ने पूर्व विधायक की गिरफ्तारी के खिलाफ सोमवार को 12 घंटे का संदेशखाली 1 एवं 2 नंबर ब्लॉक बंद बुलाया है. सोमवार को राज्यभर में माकपा समर्थक रैली निकाल अपना विरोध जतायेंगे. साथ ही राज्यभर के विभिन्न थानों का घेराव भी करेंगे.

माकपा विधायक बोले- 4 से 9 फरवरी तक नहीं थे क्षेत्र में

वहीं, थाना परिसर में निरापद सरदार ने कहा कि वह चार से नौ फरवरी तक इलाके में नहीं थे. पुलिस कोई दस्तावेज नहीं दिखा सकी कि उन्हें क्यों गिरफ्तार किया गया. उन्होंने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि संदेशखाली में अत्याचार और घोर अन्याय हो रहा है. पूर्व विधायक ने उम्मीद जतायी कि संदेशखाली की जनता पुलिस अत्याचार के खिलाफ एकजुट होगी.

कई थानों का घेराव करेगी माकपा

निरापद सरदार की गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद माकपा के राज्यसभा सांसद विकास रंजन भट्टाचार्य व माकपा नेता मोहम्मद सलीम बांसद्रोनी थाने पहुंचे. दोनों नेताओं ने राज्य सरकार के इस रवैये पर आपत्ति जताते हुए पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निंदा की. वहीं, पूर्व विधायक की गिरफ्तारी को गैर-कानूनी बताते हुए उन्हें अविलंब रिहा करने की मांग को लेकर माकपा समर्थकों ने बांसद्रोनी सहित कई थानों के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. कई इलाकों में रैली भी निकाली. साथ ही माकपा ने सोमवार को भी राज्य के विभिन्न थानों के बाहर प्रदर्शन करने का एलान किया.

Also Read: संदेशखाली में महिलाओं पर हो रहा अत्याचार, हालात बेहद गंभीर, प्रभावी कार्रवाई करे सरकार, बोले बंगाल के राज्यपाल

अब भी धारा 144 लागू, हालात तनावपूर्ण

संदेशखाली में स्थिति अब भी तनावपूर्ण है. शुक्रवार रात से लगायी गयी धारा 144 रविवार को भी लागू रही. संदेशखाली ब्लॉक-2 के आठ ग्राम पंचायत इलाकों में दुकान-बाजार बंद रहे. इंटरनेट सेवाएं भी ठप रहींं. संदेशखाली थाना क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. इलाकों में पुलिस लगातार गश्ती लगा रही है. संदेशखाली जानेवाले सभी मार्गों (जल व सड़क) पर पुलिस कड़ी नजर रख रही है. सभी मुख्य मार्गों पर नाका चेकिंग लगायी गयी है.

संदेशखाली की घटना के विरोध में राज्यभर में भाजपा का प्रदर्शन

संदेशखाली में सत्ताधारी पार्टी के नेताओं द्वारा महिलाओं पर किये जा रहे अत्याचार के विरोध में भाटपाड़ा भाजपा महिला मोर्चा की ओर से भाटपाड़ा थाने को ज्ञापन सौंपा गया. मौके पर महिला मोर्चा मंडल की नेता इंद्राणी तिवारी, वीणा सिंह, सरस्वती हरि, उर्मिला देवी व भाटपाड़ा मंडल अध्यक्ष गोपाल कुमार साव समेत भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक उपस्थित थे. गोपाल कुमार साव ने कहा कि जिस प्रकार संदेशखाली में लोगों पर अत्याचार करने के आरोप तृणमूल के नेताओं पर लगे रहे हैं, उससे जाहिर हो गया है कि राज्य में महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद यह सरकार महिला विरोधी है.

Also Read: शेख शाहजहां के करीबी उत्तम सरदार को तृणमूल कांग्रेस ने 6 वर्ष के लिए पार्टी से निकाला

लेकटाउन थाने के सामने भाजपा का विरोध प्रदर्शन

उत्तर 24 परगना के संदेशखाली की घटना को लेकर रविवार को भाजपा की ओर से लेकटाउन थाने का घेराव किया गया. विधाननगर मंडल तीन और चार की ओर से संयुक्त रूप से मिलकर घेराव किया गया. इस मौके पर मंडल तीन के अध्यक्ष धुर्वनील विश्वास व मंडल चार के अध्यक्ष विश्वास मंडल समेत अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम में भाजपा की महिला व युवा मोर्चा का प्रदर्शन

पश्चिम मेदिनीपुर और झाड़ग्राम जिले में भी भाजपा की महिला और युवा मोर्चा के सदस्यों ने संदेशखाली में तृणमूल समर्थित गुंडों द्वारा महिलाओं के उत्पीड़न के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन किया. सैकड़ों की संख्या में भाजपा महिला व युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस और तृणमूल के खिलाफ नारेबाजी की गयी. पश्चिम मेदिनीपुर जिले के गुड़गुड़ीपाल और झाड़ग्राम शहर में विरोध प्रदर्शन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी रोष देखा गया.

Undefined
संदेशखाली हिंसा के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन, माकपा नेता की गिरफ्तारी के विरोध में आज 12 घंटे का बंद 2

हावड़ा में भी प्रदर्शन

संदेशखाली में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और उत्पीड़न के विरोध में रविवार को प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष फाल्गुनी पात्र के नेतृत्व में भाजपा महिला कार्यकर्ताओं ने रैली निकालते हुए गोलाबाड़ी थाने का घेराव किया. थाना प्रभारी को ज्ञापन भी सौंपा गया. फाल्गुनी ने कहा कि संदेशखाली से कुछ महिलाओं के वीडियो सामने आये हैं. उनलोगों ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. यह शर्मनाक है और तब जब इस राज्य की मुख्यमंत्री खुद महिला हैं. उन्होंने कहा कि जब तक शेख शाहजहां और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक पूरे राज्य में आंदोलन जारी रहेगा. वहीं, इसी मुद्दे को लेकर महिला कार्यकर्ताओं ने बेंटरा थाने का भी घेराव किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें