33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

DBRAU : छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के गेट पर ताला डाला

डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में समस्याओं और छात्र संघ चुनाव को लेकर समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. विश्वविद्यालय के गेट पर ताला डाल दिया. समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय में युवा रोजाना परेशान हो रहे हैं.

आगरा. डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में व्याप्त समस्याओं और छात्र संघ चुनाव को लेकर समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और विश्वविद्यालय के गेट पर ताला डाल दिया. समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने बताया कि विश्वविद्यालय में रोजाना सैकड़ो बच्चे परिणाम, प्रवेश और तमाम तरह की समस्या लेकर चक्कर काट रहे हैं. लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा बच्चों की समस्या को दूर नहीं किया जाता. साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा छात्र संघ चुनाव नहीं कराया जा रहा है. इसको लेकर हमने कुलपति को ज्ञापन दिया है.समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता मंगलवार को विश्वविद्यालय में नारेबाजी करते हुए पहुंचे. विश्वविद्यालय सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक लिया इसके बाद कार्यकर्ताओं ने विश्वविद्यालय के गेट पर चेन डालकर ताला लगा दिया. और नारेबाजी करते हुए कुलपति सचिवालय की तरफ बढ़ गए. कुलपति सचिवालय के पास मौजूद गेट पर भी कार्यकर्ताओं ने ताला डाल दिया. समाजवादी छात्र सभा के महानगर अध्यक्ष अमित प्रताप ने बताया कि विश्वविद्यालय ने छात्रों के भविष्य पर ताला लगा दिया है. ना तो समय से परिणाम जारी हो रहे हैं और ना ही बच्चे प्रवेश ले पा रहे हैं. विश्वविद्यालय ने अब तक स्नातक अंतिम वर्ष का परिणाम भी जारी नहीं किया. जबकि कई विश्वविद्यालय में प्रवेश खत्म भी हो चुके हैं.

समस्याओं के निदान को सिर्फ आश्वासन दिया जाता

अमित प्रताप ने बताया कि बच्चे अपने भविष्य को लेकर परेशान है. लेकिन विश्वविद्यालय के अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है. लगातार बच्चे अपनी समस्या लेकर विश्वविद्यालय के चक्कर काट रहे हैं. लेकिन उन्हें सिर्फ आश्वासन दिया जाता है जबकि उनकी समस्या का निदान नहीं किया जा रहा कुलपति को ज्ञापन देने के लिए कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के गेट पर ही बैठ गए. काफी देर कुलपति विश्वविद्यालय के गेट पर ज्ञापन लेने के लिए नहीं पहुंची. विश्वविद्यालय में छात्र चुनाव के लिए लंबे समय से छात्र संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे पहले एनएसयूआई ने भी विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया था. ऐसे में सुरक्षाकर्मियों द्वारा गेट बंद कर दिए गए थे. लेकिन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गेट पर लगे ताले को तोड़ दिया और काफी देर तक कुलपति से मिलने के लिए नारेबाजी करते रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें