33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2024 में RE करेगी 4 धमाका! शॉटगन से बॉबर तक उतरेगी मैदान में

रॉयल एनफील्ड ने गोवा में आयोजित अपने सालाना मोटरसाइकिल कार्यक्रम में शॉटगन 650 के फैक्ट्री कस्टम एडिशन को शोकेस करने के बाद पिछले साल दिसंबर में अमेरिका में प्रोडक्शन-स्पेक शॉटगन 650 से पर्दा उठाया. रॉयल एनफील्ड की स्क्रैम्बलर 650 की टेस्टिंग जारी है. इस मोटरसाइकिल के कई स्पाई शॉट्स सामने आए हैं.

Royal Enfield Upcoming Bikes: भारत की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने साल 2023 में अपने ग्राहकों के लिए कई मोटरसाइकिलों को पेश किया है. उसने इसी साल के दौरान बहुप्रतीक्षित सुपर मेट्योर 650 की प्राइस से खुलासा किया, जबकि नई बुलेट ने कुछ नए फीचर्स के साथ भारत में एंट्री मारी. इतना ही नहीं, बाइक निर्माता कंपनी ने गोवा में अपने सालाना मोटरसाइकिल महोत्सव आरई मोटोवर्स में हिमालयन 450 को लॉन्च किया और बहुप्रतीक्षित मॉडल शॉटगन 650 से पर्दा उठाकर सभी प्रकार की अफवाहों पर विराम लगा दिया. अब इस दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने नए साल 2024 में शॉटगन 650 से लेकर क्लासिक बॉबर को लॉन्च करने की योजना बनाई है. आइए, जानते हैं कि रॉयल एनफील्ड आने वाले दिनों में कौन-कौन मोटरसाइकिलों को लॉन्च करने वाली है.

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650

रॉयल एनफील्ड ने गोवा में आयोजित अपने सालाना मोटरसाइकिल कार्यक्रम में शॉटगन 650 के फैक्ट्री कस्टम एडिशन को शोकेस करने के बाद पिछले साल दिसंबर में अमेरिकी बाजार में प्रोडक्शन-स्पेक शॉटगन 650 से पर्दा उठाया. फैक्टरी-कस्टम मोटरसाइकिल केवल 25 इकाइयों तक सीमित थी. खबर है कि बाजार में करीब 4.25 लाख रुपये एक्स-शोरूम की कीमत पर फैक्ट्री-कस्टम मोटरसाइकिल की डिलीवरी इसी जनवरी से 25 ग्राहकों तक शुरू हो जाएगी. प्रोडक्शन-स्पेक वैरिएंट की बात करें, तो शॉटगन 650 में एक यूनिक नैकेल के साथ एक गोल हेडलैंप, कटिंग फेंडर, ट्विन ब्लैक-आउट पीशूटर एग्जॉस्ट और एलईडी लाइटिंग से लैस है. इसके अलावा, इसमें विंगमैन नया इन-ऐप फीचर दिया गया है, जो आपको बैटरी लाइफ, फ्यूल लेवल, इंजन स्टार्ट/बंद स्थिति और सर्विसिंग चेतावनियों जैसी महत्वपूर्ण जानकारी देता है.

रॉयल एनफील्ड स्क्रैम्बलर 650

रॉयल एनफील्ड की स्क्रैम्बलर 650 की टेस्टिंग जारी है. अभी हाल ही में देश-विदेश से इस मोटरसाइकिल की कई स्पाई शॉट्स सामने आए हैं. हालांकि, रॉयल एनफील्ड ने आधिकारिक तौर पर इसके फीचर्स का ऐलान नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि इसका डिजाइन स्क्रैम 650 और इंटरसेप्टर 650 के जैसा हो सकता है. स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि इस मोटरसाइकिल में ब्लॉक-पैटर्न टायर और स्पोक व्हील होने की उम्मीद है. इसके अलावा, इंटरसेप्टर पर टेलीस्कोपिक वाले की तुलना में फ्रंट फोर्क उल्टा है, जबकि दो-स्प्रिंग सस्पेंशन अभी भी पीछे का सपोर्ट करता है.

Also Read: फोर्स गुरखा के लिए आफत है Mahindra की ये ऑफ-रोड एसयूवी, यहां चेक करें ऑन-रोड प्राइस

रॉयल एनफील्ड क्लासिक बॉबर 350

रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक बॉबर 350 के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि बाजार में इसका मुकाबला जावा 42 बॉबर और जावा पेराक से होने वाला है. उम्मीद यह भी की जा रही है कि इस दोपहिया वाहन में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के समान बॉडीवर्क होगा. इसमें सिंगल-सीट लेआउट होगा और इसे ब्रांड के नए जे-सीरीज प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जो क्लासिक 350, मेट्योर 350 और हंटर 350 को भी सपोर्ट करता है. फीचर्स की बात करें, तो यह बॉबर ट्रिपर से लैस हो सकती है.

Also Read: Royal Enfield की इस बाइक ने बदला रंग! टीवीएस रोनिन पर बजेगा Hunter

रॉयल एनफील्ड हंटर 450

रॉयल एनफील्ड की बहुप्रतीक्षित मोटरसाइकिलों की लिस्ट में हंटर 450 भी शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 2.4 लाख रुपये हो सकती है. यह नए हिमालयन का अधिक प्राइस वाला मॉडल हो सकता है, जिसमें समान 452सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी 4-वाल्व इंजन है, जो अधिकतम 40 बीएचपी की पावर और 40 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. नई हंटर में रॉयल एनफील्ड के पोर्टफोलियो में सबसे मजबूत सिंगल-सिलेंडर इंजन शामिल होगा.

Also Read: बाबर को ‘खामोश’ कर सबके ‘दिल’ पर करेगी ‘राज’, शत्रुघ्न सिन्हा से है खास कनेक्शन!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें