34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Royal Enfield Himalayan बना ‘रॉयल किंग’, ट्रायंफ स्क्रैम्बलर और KTM को पछाड़ जीत लिया बाइक ऑफ द ईयर का अवॉर्ड!

IMOTY 2024 पुरस्कार जीतने पर, Eicher मोटर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ, सिद्धार्थ लाल ने कहा, "हमें इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर 2024 से सम्मानित किया गया है. नई हिमालयन को इस पुरस्कार से मान्यता देने के लिए जूरी सदस्यों और हमारे उपभोक्ताओं का बहुत-बहुत धन्यवाद.

Royal Enfield Himalayan: रॉयल एनफील्ड ने अपनी नई हिमालयन के लिए प्रतिष्ठित इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर 2024 पुरस्कार जीता है. Royal Enfield Himalayan ने ट्रायंफ स्क्रैम्बलर 400X को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है, जबकि KTM 390 ड्यूक दूसरे रनर-अप स्थान पर रही है.

Also Read: Royal Enfield Himalayan 450 ने साल 2023 में लॉन्च होते ही सबको अपना दीवाना बनाया

कैसे चुना जाता है बाइक ऑफ द ईयर

इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर, इंडियन कार ऑफ द ईयर के साथ-साथ किसी मोटरसाइकिल को दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार है. जूरी में पत्रिकाओं और अन्य मीडिया चैनलों के पत्रकार शामिल हैं, जो साल भर मोटरसाइकिलों का परीक्षण करते हैं. दिपायन दत्ता, असिस्टेंट एडिटर, ऑटो टुडे और राहुल घोष, एसोसिएट एडिटर, ऑटो टुडे 14 सदस्यीय जूरी के सम्मानित सदस्य हैं. प्रत्येक जूरी सदस्य के पास देने के लिए 25 अंक होते हैं जिन्हें पांच दावेदारों के बीच विभाजित किया जाना चाहिए, एक एकल दावेदार के लिए अधिकतम 10 अंक की अनुमति है.

Also Read: Royal Enfield Himalayan खरीदने से पहले जानें ऑन-रोड प्राइस, EMI और इंट्रेस्ट रेट

Royal Enfield Himalayan कैसे बनी नंबर-1

IMOTY 2024 पुरस्कार जीतने पर, Eicher  मोटर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ, सिद्धार्थ लाल ने कहा, “हमें इंडियन मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर 2024 से सम्मानित किया गया है. नई हिमालयन को इस पुरस्कार से मान्यता देने के लिए जूरी सदस्यों का और इसे इतनी सकारात्मक प्रतिक्रिया देने वाले हमारे उपभोक्ताओं का बहुत-बहुत धन्यवाद. नई हिमालयन एक असाधारण मोटरसाइकिल है; और आज दुनिया के शीर्ष एडवेंचर टूरर्स में से एक है. यह मान्यता हमारे पिछले छह वर्षों में चौथे IMOTY पुरस्कार को चिह्नित करती है, जो उत्कृष्ट मोटरसाइकिलों को वितरित करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है. हम IMOTY जूरी के प्रति अपना ईमानदारी से आभार व्यक्त करते हैं और JK Tyre के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हैं.”

Also Read: Royal Enfield Himalayan 450 खरीदने से पहले जान लें ये 10 बातें!

Royal Enfield Himalayan Price

हिमालयन ने ट्रायंफ स्क्रैम्बलर 400X और KTM 390 ड्यूक के साथ-साथ हार्ले-डेविडसन X440, हीरो करिज़मा XMR, रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 और TVS अपाचे RTR 310 को हराया है. हिमालयन की कीमतें 2.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 2.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हैं.

Royal Enfield Himalayan Features

2023 रॉयल एनफील्ड हिमालयन में एक बिल्कुल नया 451cc लिक्विड-कूल्ड मोटर है (RE का पहला) जिसे शेरपा 450 कोडनेम दिया गया है. यह 8,000rpm पर 40.02bhp और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ आता है. इंजन को आगे की ओर झुकाया गया है, एयरबॉक्स इंजन के ऊपर बैठता है, जिसका अर्थ है कि पूरी चीज पुराने हिमालयन की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट है.

Also Read: Royal Enfield Shotgun 650 एक दमदार सवारी, जिसमें है स्टाइल और पावर का बेहतरीन कॉम्बिनेशन!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें