27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Royal Enfield Himalayan 450 खरीदने का कर रहे हैं प्लान? तो ये 10 बातें है आपके काम की

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 एक उत्कृष्ट एडवेंचर मोटरसाइकिल है जो लंबी दूरी की यात्रा और ऑफ-रोडिंग के लिए आदर्श है. यह मजबूत बनावट, लंबी दूरी की रेंज और आधुनिक सुविधाओं के साथ आता है. यदि आप एक अच्छी एडवेंचर मोटरसाइकिल की तलाश कर रहे हैं, तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 एक अच्छा विकल्प है.

Royal Enfield Himalayan 450: रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 भारत की सबसे लोकप्रिय एडवेंचर मोटरसाइकिलों में से एक है. यह अपनी मजबूत बनावट, लंबी दूरी की रेंज और ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए जानी जाती है. 2023 में, रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन का एक अपडेटेड संस्करण लॉन्च किया, जिसमें कई नए फीचर्स और अपडेट किए गए डिज़ाइन शामिल थे.

Also Read: Royal Enfield Himalayan बना ‘रॉयल किंग’, ट्रायंफ स्क्रैम्बलर और KTM को पछाड़ जीत लिया बाइक ऑफ द ईयर का अवॉर्ड!

यदि आप रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो यहां कुछ बातें हैं जिन्हें आपको खरीदारी करने से पहले जानना चाहिए:

1. कीमत

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की शुरुआती कीमत ₹3.19 लाख है. यह कीमत अन्य एडवेंचर मोटरसाइकिलों की तुलना में अधिक है, लेकिन हिमालयन की मजबूत बनावट, लंबी दूरी की रेंज और ऑफ-रोड क्षमताओं को देखते हुए यह कीमत उचित है.

2. इंजन

हिमालयन 450 में एक नया 450cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन है जो 41 bhp का पावर और 38 Nm का टार्क उत्पन्न करता है. यह इंजन हिमालयन की ऑफ-रोड क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

3. ट्रांसमिशन

हिमालयन 450 में एक 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है. यह ट्रांसमिशन हिमालयन को विभिन्न प्रकार की सड़क परिस्थितियों में आसानी से नियंत्रित करने में मदद करता है.

4. सस्पेंशन

हिमालयन 450 में 41mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और 200mm मोनोशॉक सस्पेंशन है. यह सस्पेंशन हिमालयन को ऑफ-रोड में अच्छी तरह से संभालने में मदद करता है.

5. ब्रेकिंग

हिमालयन 450 में 300mm फ्रंट डिस्क और 240mm रियर डिस्क ब्रेक हैं. यह ब्रेकिंग प्रणाली हिमालयन को किसी भी परिस्थिति में सुरक्षित रूप से रोकने में मदद करती है.

6. टायर

हिमालयन 450 में 21-इंच फ्रंट और 18-इंच रियर टायर हैं. ये टायर हिमालयन को ऑफ-रोड में अच्छी तरह से पकड़ प्रदान करते हैं.

7. डिज़ाइन

हिमालयन 450 में एक आकर्षक डिज़ाइन है जो इसे अन्य एडवेंचर मोटरसाइकिलों से अलग करता है. इसमें एक बड़ा फ्रंट ग्रिल, LED हेडलैंप और टेललैंप्स हैं.

8. फीचर्स

हिमालयन 450 में कई आधुनिक सुविधाएं हैं, जिनमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम और एक ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं.

9. वारंटी

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 पर 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी है. यह वारंटी आपको अपने मोटरसाइकिल को लंबे समय तक चलाने में मदद करेगी.

10. उपलब्धता

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 भारत में सभी रॉयल एनफील्ड डीलरशिप पर उपलब्ध है.

Also Read: Royal Enfield Classic 350 से लेकर Himalayan तक हो गई महंगी, देखें नयी प्राइस लिस्ट

कुल मिलाकर, रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 एक उत्कृष्ट एडवेंचर मोटरसाइकिल है जो लंबी दूरी की यात्रा और ऑफ-रोडिंग के लिए आदर्श है. यह मजबूत बनावट, लंबी दूरी की रेंज और आधुनिक सुविधाओं के साथ आता है. यदि आप एक अच्छी एडवेंचर मोटरसाइकिल की तलाश कर रहे हैं, तो रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 एक अच्छा विकल्प है.

Also Read: एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, CFMoto 450 MT ने Royal Enfield Himalayan की उड़ाई नींद!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें