30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Royal Enfield Himalayan 450 ने साल 2023 में लॉन्च होते ही सबको अपना दीवाना बनाया

साल 2023 इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ क्रांति लेकर आया, इस साल कई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च हुए मगर सबसे ज्यादा चर्चा Royal Enfield Himalayan 450 की रही, क्योंकि इस बाइक का इंतजार लोगों था लंबे समय से था.

Royal Enfield Himalayan 450 साल 2023 में रॉयल एनफील्ड ने अपनी बहुप्रतीक्षित एडवेंचर मोटरसाइकिल, हिमालयन 450 को लॉन्च किया है, जो कंपनी की मौजूदा हिमालयन 350 का उन्नत संस्करण है. इसमें कई नए फीचर्स और तकनीकी उन्नतियां शामिल हैं, जिससे यह बाइक मौजूदा हिमालयन के मुकाबले में कई मायनों में बेहतर है.

Royal Enfield Himalayan 450 की महत्वपूर्ण विशेषताएं:

  • नया पावरफुल इंजन:

हिमालयन 450 में एक नया 450cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 8,000rpm पर 40bhp और 5,500rpm पर 40Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह मौजूदा हिमालयन की तुलना में 15% अधिक पावर और 25% अधिक टॉर्क प्रदान करता है.

  • नए फीचर्स:

हिमालयन 450 में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं, जैसे कि एक नया TFT डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्विच करने योग्य ABS, LED हेडलाइट, LED टेललाइट, एल्यूमीनियम फ्यूल टैंक, और डुअल-चैनल ABS.

  • डिज़ाइन और विशेषताएं:

हिमालयन 450 का डिज़ाइन मौजूदा हिमालयन से मिलता-जुलता है, लेकिन इसमें नए फ्रंट मडगार्ड, विंडस्क्रीन, और साइड पैनल जैसे नए बदलाव किए गए हैं.

  • कीमत और उपलब्धता:

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की कीमत ₹2,69,000 (एक्स-शोरूम, भारत) है. यह बाइक तीन रंगों में उपलब्ध है: काज़ा ब्राउन, स्लेट हिमालयन साल्ट, और स्लेट पॉपी ब्लू. बेस वेरिएंट की कीमत ₹2,69,000 है, जबकि समिट वेरिएंट की कीमत ₹2,85,000 है.

  • इंजन प्रदर्शन और इंजन परिणाम:

हिमालयन 450 के प्रदर्शन और प्रदर्शन प्रदान करने में इसका 450cc इंजन महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. इसका इंजन 40bhp और 40Nm के टॉर्क के साथ उच्च प्रदर्शन दिखाता है, जो इसे एक प्रबल और उत्कृष्ट एडवेंचर बाइक बनाता है. नया TFT डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इंजन की स्थिति और अन्य जानकारी को आसानी से प्रदर्शित करने में मदद करता है.

  • उच्च सुरक्षा मानक:

हिमालयन 450 का डिज़ाइन न केवल आकर्षक है, बल्कि इसने सुरक्षा मानकों को भी पूरा किया है. ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में प्राप्त 5-स्टार रेटिंग के साथ, यह बाइक उच्च सुरक्षा स्तर प्रदान करती है.

  • आगे की योजनाएं:

रॉयल एनफील्ड का कहना है कि हिमालयन 450 को आने वाले समय में और भी उन्नत किया जाएगा, और जल्द ही एक लंबी-श्रेणी वाले संस्करण में अपडेट किया जाएगा, जो 400 किमी तक की रेंज प्रदान करेगा.

Royal Enfield Himalayan 450

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 की उपलब्धता के साथ, भारतीय बाजार में एक नई उत्कृष्टता की शुरुआत हो रही है, और यह बाइक एडवेंचर और टूरिंग बाइक्स के शौकीनों के लिए एक रोमांचक विकल्प हो सकती है. रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 एक बेहतरीन एडवेंचर बाइक है जो अपने शक्तिशाली इंजन, आधुनिक फीचर्स और आकर्षक डिज़ाइन के साथ एडवेंचर प्रेमियों को जरूर पसंद आएगी.

Also Read: कौन है वो शख्स जिसने डूबती हुई कंपनी Royal Enfield को एक नए मुकाम पर पहुंचाया?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें