21 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Renault Duster Dacia: जेनेवा ऑटो शो में अनवील होगी न्यू जेनरेशन डस्टर, जानें प्राइस और फीचर्स से जुड़ी हर डिटेल

कार में नए डिजाइन का फ्रंट फेसिया मिलेगा. साथ ही गाड़ी में Y शेप की LED हेडलाइट्स, वर्टिकल एयर इन्लेट्स के साथ नए डिजाइन के फ्रंट बंपर और स्किड्स प्लेट्स मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा गाड़ी में नए डिजाइन का बोनट, चौकोर व्हील आर्च, V शेप की टेललाइट्स मिल सकती हैं.

Renault Duster Dacia: फ्रांसीसी कार मेकर रेनो अपनी पॉपुलर मिड साइज SUV डस्टर का नया मॉडल गुरुवार 29 नवंबर को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करेगी. इससे पहले आज कार के एक्सटीरियर डिजाइन की तस्वीरें लीक हो गई हैं. लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि नई डस्टर कंपनी के बिगस्टर कॉन्सेप्ट कार से काफी मिलती-जुलती है. कार में नए डिजाइन का फ्रंट फेसिया, Y शेप की LED हेडलाइट्स, वर्टिकल एयर इन्लेट्स के साथ नए डिजाइन का फ्रंट बंपर और स्किड्स प्लेट्स मिलते हैं. इसके अलावा कार में नए डिजाइन का बोनट, चौकोर व्हील आर्च और V शेप की टेललाइट्स मिल सकती हैं.

लीक हुई तस्वीर

लीक हुई तस्वीरों में कार का डिजाइन साफ नजर आ रहा है. स्टाइलिंग के मामले में नई पीढ़ी की रेनो डस्टर डेसिया के बिगस्टर कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह दिखती है. नई डस्टर पहली जनरेशन के भारतीय मॉडल से बड़ी होगी, जिसे कंपनी ने डिस्कंटीन्यू कर चुकी है.

Also Read: HyBrid Cars: क्या होती है हाईब्रिड कार? खरीदने से पहले जान लें ये खास बातें

कार में नए डिजाइन का फ्रंट फेसिया

कार में नए डिजाइन का फ्रंट फेसिया मिलेगा. साथ ही गाड़ी में Y शेप की LED हेडलाइट्स, वर्टिकल एयर इन्लेट्स के साथ नए डिजाइन के फ्रंट बंपर और स्किड्स प्लेट्स मिलने की उम्मीद है. इसके अलावा गाड़ी में नए डिजाइन का बोनट, चौकोर व्हील आर्च, V शेप की टेललाइट्स मिल सकती हैं.

नई रेनो डस्टर को दो प्लेटफॉर्म CMF-B और BO प्लेटफॉर्म के साथ पेश किया जाएगा.

अपकमिंग एसयूवी में तीन इंजन ऑप्शन मिलेंगे. कार ऑफ-रोडिंग कैपेबिलिटी के साथ आएगी. कार में एक 1.3-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 154bhp की पावर जनरेट करता है. दूसरा इसमें 1.0-लीटर का टर्बो पेट्रोल मिल सकता है.

इसके अलावा इसमें 1.2-लीटर के हाइब्रिड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा, जो 170bhp की पावर और 200Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. ट्रांसमिशन के लिए इन इंजनों को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया जाएगा.

अपकमिंग रेनो डस्टर को 5 और 7 सीटर वैरिएंट

भारत में रेनो डस्टर सिर्फ 5-सीटर वैरिएंट में उपलब्ध थी. अपकमिंग रेनो डस्टर को 5 और 7 सीटर वैरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इसमें फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं.

फीचर्स

एसयूवी में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करेगा. सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, क्रैश सेंसर, इंजन इमोबिलाइजर और रियर व्यू कैमरा मिलेगा.

नई पीढ़ी की रेनो डस्टर की एक्सपेक्टेड कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई डस्टर 20 लाख रुपए के आसपास लॉन्च की जा सकती है. भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, टाटा हैरियर, किआ सेल्टोस, फॉक्सवैगन टाइगुन, स्कोडा कुशाक, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर से होगा.

नई पीढ़ी की रेनो डस्टर में मिलने वाली संभावित विशेषताएं

  • नया डिज़ाइन

  • दो प्लेटफॉर्म ऑप्शन

  • तीन इंजन ऑप्शन

  • 5 और 7 सीटर वैरिएंट

  • फैब्रिक अपहोल्स्ट्री

  • ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल

Also Read: Honda City, Verna और Ciaz भी इस सेडान के सामने हैं फीके! पॉवर के साथ माइलेज का जबरदस्त कॉम्बिनेशन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें