25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजौरी में शहीद सचिन लौर के परिजनों से मिलने अलीगढ़ पहुंचे राकेश टिकैत, दिल्ली में आंदोलन की बात कही

किसानों की समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट गुरुवार को अलीगढ़ के टप्पल पहुंचे. यहां वह यूनियन के नेता विजय तालान से मिले.

अलीगढ़ : किसानों की समस्या को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट अलीगढ़ के टप्पल इलाके में पहुंचे. राकेश टिकैत यूनियन के नेता विजय तालान से मिलने गये. उसके बाद नगलिया गौरोला में राजौरी में शहीद सचिन लौर के परिजनों से मिलने पहुंचे. इस दौरान राकेश टिकट ने कहा कि एमएसपी (MSP) गारंटी प्लान देश में बनना चाहिए, जब तक यह कानून नहीं बनेगा. देश के किसानों को फायदा नहीं होगा. एमएसपी कानून बन जाएगा तो किसानों को उसका लाभ मिलेगा. एमएसपी कानून बनना देश के किसानों की बड़ी मांग है. 2024 चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इलेक्शन के चार-पांच महीने बाकी है. इसमें कुछ नहीं कह सकते. हमने सभी पार्टियों को कहा कि अपना चेहरा गांव, गरीब, किसान, आदिवासी का बना उनके लिए काम करो. अलग-अलग स्टेट में अलग-अलग पर्टियों की सरकारें हैं. आप काम करो, जनता जैसे ठीक समझेगी उसे वोट करेगी. 2024 चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि इलेक्शन के चार-पांच महीने बाकी है. इसमें कुछ नहीं कह सकते. हमने सभी पार्टियों को कहा कि अपना चेहरा गांव, गरीब, किसान, आदिवासी का बना उनके लिए काम करो. अलग-अलग स्टेट में अलग-अलग पर्टियों की सरकारें हैं. आप काम करो, जनता जैसे ठीक समझेगी उसे वोट करेगी.

दिल्ली में आंदोलन के लिए देशभर में मेहनत करनी पड़ेगी

वही चंडीगढ़ में तीन दिवसीय किसानों के आंदोलन पर कहा कि अलग-अलग जगह की अलग-अलग डिमांड है. उन्होंने बताया कि भिवानी में आंदोलन चल रहा है. वहां बड़ी लाइन बनाने का काम चल रहा है. जिसमें भूमि अधिग्रहण का मामला है. वहीं कुछ जगह गन्ना भुगतान का मुद्दा है. अलग-अलग जगह पर किसानों की कई समस्याएं हैं. जिसे लेकर चंडीगढ़ और अन्य जगहों पर प्रदर्शन किया गया. वहीं दिल्ली में दोबारा आंदोलन लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली में आंदोलन चलाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी. उस तरह का आंदोलन कब होगा, कहां होगा. अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकते.

Also Read: अलीगढ़ में 105 परियोजनाएं लेट लतीफी का शिकार, परियोजना प्रबंधकों को लगी फटकार
राजौरी में शहीद सचिन लौर के घर पहुंचे राकेश टिकैत

किसान नेता युद्धवीर की गिरफ्तारी पर उन्होंने बताया कि दिल्ली वाले मूवमेंट पर रेड कॉर्नर वारंट जारी किया था.उन्होंने बताया कि जब इमीग्रेशन को जाते हैं तो सरकार को इस बारे में सूचना दी. इससे पहले वह तीन बार विदेश चले गए, तब नहीं रोका गया, लेकिन दो दिन पहले जब आठ लोगों का डेलिगेशन लेकर कोलंबिया जा रहे थे.तब उन्हें रोका गया. वही, किसान नेता राकेश टिकट टप्पल में किसान परिवार के नगलिया गोरौला में शहीद फौजी सचिन लौर के यहां परिवार से मिलने भी गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें