33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rajouri Encounter : पैतृक गांव में हुआ शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता का अंतिम संस्कार, मां ने मंत्री को दी ये नसीहत

अंतिम संस्कार के पहले कैप्टन शुभम गुप्ता को माता- पिता ने अंतिम विदाई दी. इस दौरान बेटे को सैल्यूट करते ही पिता की आंख से आंसू बहने लगे.

आगरा. जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद कैप्टन शुभम गुप्ता को अंतिम विदाई सैन्य सम्मान के साथ दी गई. कैप्टन शुभम गुप्ता जम्मू-कश्मीर के राजौरी में 22-23 नवंबर को हुई आतंकवादियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए थे. शहीद का पार्थिव शरीर शाम करीब साढ़े 5 बजे उनके गांव कुआं खेड़ा पहुंचा. यहां अंतिम संस्कार के पहले कैप्टन शुभम गुप्ता को माता- पिता ने अंतिम विदाई दी. इस दौरान बेटे को सैल्यूट करते ही पिता की आंख से आंसू बहने लगे.इसके पहले शहीद का पार्थिव शरीर खेरिया हवाई अड्डे से पहले आगरा के उनके घर पहुंचा. यहां बड़ी संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि दी. इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद यहां से 5 किलोमीटर दूर उनके गांव कुआं खेड़ा के लिए अंतिम यात्रा शुरू हुई. शहीद को अंतिम श्रद्धांजलि देने बड़ी संख्या में लोग उनके गांव भी पहुंचे.

Also Read: Rajouri Encounter : जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से मुठभेड़ में आगरा निवासी कैप्टन शुभम गुप्ता शहीद
शहीद की मां ने योगी सरकार के मंत्री से कहा मेरे लिए प्रदर्शनी मत लगाओ भाई

कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय भी आज कुआं खेड़ा पहुंचे. उन्होंने शहीद के घरवालों से मुलाकात की.योगेंद्र उपाध्याय ने शहीद के घरवालों को सरकार की ओर से 50 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक दिया. साथ ही कहा कि परिवार के एक सदस्य को सरकार नौकरी देंगे. शहर की एक सड़क का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा. पैतृक गांव में शुभम गुप्ता के नाम पर स्मारक भी बनवाएंगे. कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय शहीद की मां को 50 लाख की सरकारी मदद देते हुए फोटो खिंचवाने लगे. इस पर मां को गुस्सा आ गया. उन्होंने रोते हुए बोलीं-मेरे लिए प्रदर्शनी मत लगाओ भाई.मेरा बेटा वापस दिला दो.”उधर, भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने शहीद के घर से पेडराक गांव (करीब 5KM की दूरी) तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. ताकि अंतिम संस्कार में आने वाली भीड़ को कंट्रोल किया जा सके.

Also Read: अलीगढ़ : कमांडो सचिन लौर को करगिल में शहीद हुए ताऊ की समाधि के बगल में दी जायेगी अंतिम विदाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें