29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आगरा जिला अस्पताल में मरीजों को मिलेगी सभी जांचों की सुविधा, अब दिल के इलाज के लिए ढीली नहीं होगी जेब

आगरा जिला अस्पताल में अब सभी बीमारी का इलाज हो सकेगा. इसके लिए विशेष तैयारी की जा रही है. जिला अस्पताल द्वारा शुरू किए गए इस आईसीयू से ऐसे लोगों को निशुल्क और कम समय में अच्छी सुविधा उपलब्ध होगी.

आगरा. ताजनगरी के जिला अस्पताल में अब कार्डियोलॉजी के मरीजों के लिए 5 बेड का आईसीयू वार्ड बनाया गया है. जिसमें बीपी, शुगर, ऑक्सीजन और नेबुलाइजर जैसी जांच की जाएगी. सेहत का ख्याल रखने में अक्सर लोगों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है. वहीं अगर दिल को कुछ परेशानी हो जाए तो लोग मोटे खर्चे के बारे में सोचने लगते हैं. यह सोचकर ही उन लोगों का दिल सहम जाता है. क्योंकि दिल के इलाज के लिए अधिकतर बड़े और महंगे अस्पताल में जाना पड़ता है. कई तरह की महंगी जांच होती है. ऐसे में लोगों को डर रहता है कि अब उनकी जेब पूरी तरह से खाली हो सकती है. लेकिन जिला अस्पताल द्वारा शुरू किए गए इस आईसीयू से ऐसे लोगों को निशुल्क और कम समय में अच्छी सुविधा उपलब्ध होगी.

मरीजों को मिलेगी सभी जांचों की सुविधा

जिला अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट डॉ आशीष मित्तल का कहना है कि कोविड-19 के बाद से लोगों लोगों को अपने दिल का खास ख्याल रखना चाहिए. अधिकतर देखा जा रहा है कि जिस तरह से लोग चलते फिरते खाते पीते, नाचते और बैठे हुए अचानक से गिर पड़ते हैं और उनकी मौत हो जाती है. इसकी वजह से अब लोगों को अपनी सेहत का और अच्छे तरीके से ख्याल रखने की आवश्यकता है. इसी वजह से जिला अस्पताल में 5 बेड का आईसीयू वार्ड बनाया गया है. इस वार्ड में जो भी खामियां हैं उनको दुरुस्त किया जा रहा है. नया स्टाफ रखा जा रहा है. वहीं एसएन मेडिकल कॉलेज से भी यहां अतिरिक्त डॉक्टरों की तैनाती हुई है. इस वार्ड में मरीज को एक ही बेड पर ब्लड रिपोर्ट, शुगर, डाइट, ऑक्सीजन, बीपी जैसी सभी जांच आसानी से मिल जाएंगी.

Also Read: बरेली जेल में बंद अशरफ के साले सद्दाम और लल्ला गद्दी की तलाश में छापेमारी,जेल के एक अफसर पर भी गिर सकती है गाज
सभी बीमारी का होगा इलाज

जिन लोगों को दिल का ख्याल रखने के लिए काफी खर्च झेलना पड़ता था. अब जिला अस्पताल की सुविधा से उन लोगों को महंगे अस्पतालों का रुख नहीं करना पड़ेगा. सीएमएस विनीता शर्मा का कहना है कि जिला अस्पताल में मरीजों को अच्छे से अच्छा इलाज दिया जाएगा. अगर कोई कमी रह गई है तो उसे जल्द ही दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए गए हैं. मरीजों की देखभाल करने के लिए नए इंटर्न को तैनात किया गया है. साथ ही मरीजों की शुगर को कंट्रोल करने के लिए डाइटिशियन से चार्ट बनवा कर मरीजों को प्रोवाइड किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें