15.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरHimalayan की छुट्टी कर देगी केटीएम KTM की खतरनाक बाइक! यूरोप के बाद भारत आई

Himalayan की छुट्टी कर देगी केटीएम KTM की खतरनाक बाइक! यूरोप के बाद भारत आई

नई केटीएम 390 एडवेंचर के स्पाई शॉट्स को देखने के बाद इसके डिजाइन के बारे में पता चलता है. इसे टेस्टिंग म्यूल में 19 इंच का फ्रंट टायर मिलता है, जबकि यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखी गई बाइक में 21 इंच की यूनिट मिली थी. यह बाइक दो अलग-अलग वेरिएंट आ सकती है.

New Gen KTM 390 Adventure: भारत में स्पोर्ट्स और एडवेंचर बाइक की डिमांड काफी बढ़ गई है. दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां यूथ की डिमांड पर एक बढ़कर एक बाइक्स बाजार में लॉन्च कर रही हैं. इन्हीं एडवेंचर बाइक के सेगमेंट में केटीएम नई पीढ़ी की 390 एडवेंचर बाइक पर लंबे समय से काम कर रही है. कंपनी की ओर से इसकी टेस्टिंग भी शुरू की जा चुकी है. यूरोप के विभिन्न देशों में टेस्टिंग के बाद अब भारत की सड़कों पर भी इसका टेस्ट शुरू हो गया है. अभी हाल के दिनों में चाकन के उत्पादन प्लांट के नजदीक टेस्टिंग के दौरान इसे देखा गया है. संभावना जाहिर की जा रही है कि इस साल के आखिर में इसे बाजार में उतार दिया जाएगा.

नई केटीएम 390 एडवेंचर का डिजाइन और वेरिएंट

नई केटीएम 390 एडवेंचर के स्पाई शॉट्स को देखने के बाद इसके डिजाइन के बारे में पता चलता है. इसे टेस्टिंग म्यूल में 19 इंच का फ्रंट टायर मिलता है, जबकि यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखी गई बाइक में 21 इंच की यूनिट मिली थी. यह बाइक दो अलग-अलग वेरिएंट आ सकती है और ये दोनों वेरिएंट भारत में भी देखे जा सकते हैं. इसके अलावा, स्पाई शॉट्स में दो प्रोजेक्टर यूनिट द्वारा गठित नए हेडलाइट सेटअप पर प्रकाश डाला गया है, जिसके चारों ओर एक एलईडी डीआरएल है. इसकी डिजाइन ऑफ-रोडिंग की तरह है, जिसमें वाइजर, लॉन्ग राइड सस्पेंशन, स्पोर्टी टैंक, वायर-स्पोक रिम्स शामिल है.

Also Read: Toyota ईवी कार… 10 मिनट में फुल चार्ज! 1200km माइलेज? जानें क्या है सच्चाई

नई केटीएम 390 एडवेंचर का इंजन

नई केटीएम 390 एडवेंचर बाइक एलसी4सी 399सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी, जो 45 बीएचपी की पावर और 40 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी. इसे बाई-डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा.

Also Read: Thar को क्लीन बोल्ड करने आ रही महिंद्रा की ये नई एसयूवी! जल्द होगी लॉन्च

नई केटीएम 390 एडवेंचर के फीचर्स

नई केटीएम 390 एडवेंचर बाइक में फुल-लेंथ साइड एग्जॉस्ट मिल सकता है. सस्पेंशन के लिए फ्रंट में एडजस्टेबल फोर्क्स और पीछे ऑफसेट मोनोशॉक सेटअप मिलेगा. बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन के लिए नई KTM 390 एडवेंचर में आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा होगी. इसके साथ ही, इस बाइक में डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल और लीन-एंगल सेंसिटिव कॉर्नरिंग एबीएस उपलब्ध है, जिससे तेज गति में अचानक ब्रेक लगाने पर भी बेहतर सुरक्षा मिलती है.

Also Read: 2024 में RE करेगी 4 धमाका! शॉटगन से बॉबर तक उतरेगी मैदान में

नई केटीएम 390 एडवेंचर की कीमत और मुकाबला

भारत के बाजार में नई केटीएम 390 एडवेंचर की कीमत और उपलब्धता की जानकारी इसके लॉन्च के समय ही दी जाएगी. अनुमान है कि इस बाइक की कीमत करीब 4 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है. बाजार में आने के बाद इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमालयन से होगा, जिसमें 451.65सीसी का सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है. एक्स-शोरूम में हिमालयन की कीमत 2.7 लाख रुपये है.

Also Read: बाबर को ‘खामोश’ कर सबके ‘दिल’ पर करेगी ‘राज’, शत्रुघ्न सिन्हा से है खास कनेक्शन!

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें