28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ghaziabad: तुर्की से लौटी NDRF टीम, हजारों लोगों की बचाई जान, हुआ जोरदार स्वागत

Ghaziabad: तुर्की में आए भूकंप में हजारों लोगों की जानें चली गईं. भारत ने मदद के लिए ऑपरेशन दोस्त चलाया. इस अभियान से तुर्की के लोगों को काफी मदद मिली. भारत द्वारा तुर्की में एनडीआरएफ की टीमें भेजी गईं थीं. आज एनडीआरएफ की टीम तुर्की से वापस आई है.

Ghaziabad: तुर्की में आए भूकंप में हजारों लोगों की जानें चली गईं. भारत ने मदद के लिए ऑपरेशन दोस्त चलाया. इस अभियान से तुर्की के लोगों को काफी मदद मिली. भारत द्वारा तुर्की में एनडीआरएफ की टीमें भेजी गईं थीं. कई देशों ने भारत के इस कदम की सराहना की. आज एनडीआरएफ की टीम तुर्की से वापस लौटी है. लोगों ने एनडीआरएफ टीम को फूलमालाओं से अभिनंदन किया. साथ ही टीम के सदस्यों के स्वास्थ्य की जांच की गई.

भारत द्वारा चलाया गया अभियान

दरअसल, तुर्की में भूकंप के बाद तापमान माइनस में था. ऐसे में टीम के लिए रेस्क्यू करना बेहद कठिन हो रहा था. बावजूद इसके एनडीआरएफ की टीम ने अभियान चलाकर लोगों की मदद की. एनडीआरएफ की डॉग स्क्वाड टीम भी तुर्की पहुंची थी, जिसमें गाजियाबाद एनडीआरएफ के दो खोजी कुत्ते भेजे गए थे. जिन्होंने अभियान में अहम भूमिका निभाई. एनडीआरएफ टीम के साथ वापस लौटने पर खोजी कुत्तों को भी लोगों ने माला पहनाकर स्वागत किया.

बटालियन एनडीआरएफ के 51 सदस्य गए थे तुर्की
Also Read: Ghaziabad: कई घंटे की मशक्कत के बाद पकड़ा गया कोर्ट में घुसा तेंदुआ, वन विभाग ने कही ये बात…

आपको बता दें तुर्की की मदद के लिए गाजियाबाद स्थित 8th बटालियन एनडीआरएफ के 51 सदस्यों गए थे. तुर्की में एनडीआरएफ की टीम का नेतृत्व डिप्टी कमांडेंट दीपक तलवार ने किया. डिप्टी कमांडेंट ने बताया कि एपिक सेंटर पर गाजियाबाद एनडीआरएफ की टीम ने कुल 27 डेड बॉडी को मलबे से निकाली. फिलहाल कई देशों ने भारत के इस कदम की सराहना की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें