25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साहिबगंज : विधायक अनंत ओझा ने रेलमंत्री से की साहिबगंज में तेजस के ठहराव की मांग

साहिबगंज रेलवे स्टेशन में ठहराव नहीं होना स्थानीय जनमानस में आक्रोश बढ़ा रहा है. साहिबगंज पूर्वोत्तर के विकास के लिए प्रवेश द्वार है. इस दृष्टिकोण से रेल का ठहराव अत्यावश्यक है.

साहिबगंज : राजमहल विधायक अनंत कुमार ओझा ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिखकर अगरतला आनंद बिहार तेजस एक्सप्रेस को साहिबगंज में ठहराव की मांग की है. पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में साहिबगंज स्टेशन और राजमहल स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत विकसित करने के लिए साधुवाद देता हूं. साहिबगंज स्टेशन लूप लाइन का अति प्राचीन रेलखंड है. इस रेल खंड पर परिचालित सभी ट्रेनों का ठहराव होता रहा है. वर्तमान में अगरतला आनंद बिहार तेजस एक्सप्रेस, गाड़ी सं. : 20501/ 20502 के के परिचालन की सूचना विभिन्न संचार माध्यमों से मिल रही है, लेकिन दुर्भाग्यवश इस सूचना में साहिबगंज रेलवे स्टेशन में ठहराव नहीं होना स्थानीय जनमानस में आक्रोश बढ़ा रहा है. साहिबगंज पूर्वोत्तर के विकास के लिए प्रवेश द्वार है. इस दृष्टिकोण से रेल का ठहराव अत्यावश्यक है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भी रेल मंत्री से ट्रेन ठहराव की मांग की है.

आरपीएफ की टीम ने खोजी कुत्ते के साथ रेल पटरी का लिया जायजा

शरारती तत्वों ने मंगलवार को रेलवे पटरी पर पत्थर रख दिया था. इस मामले में बुधवार को खोजी कुत्ता के साथ आरपीएफ के सात सदस्यीय टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया है. टीम में भागलपुर व मालदा के साथ साहिबगंज आरपीएफ के जवान शामिल थे. दरअसल में अगरतल्ला-आनंद विहार एक्सप्रेस ट्रेन साहिबगंज प्रवेश करने के दौरान यह घटना हुई थी. इसके चलते ट्रेन को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था. साहिबगंज के निरीक्षक एमसी यादव के नेतृत्व में टीम ने सकरीगली रेलवे घटना स्थल का जायजा लिया. आरपीएफ सूत्रों के अनुसार इसमें दो खोजी कुत्ते हैं. एक ट्रेकर व दूसरा स्नाइपर डॉग था. खोजी कुत्ता के साथ टीम ने छह घंटा से अधिक सर्च किया है. रेलवे स्टोन साइडिंग से लेकर आसपास कई जगहों पर खोजबीन ती. हालांकि इस दौरान किसी तरह का कोई सुराग नहीं मिला है. निरीक्षक एमसी यादव ने बताया कि घटना की जांच जारी है. मामले में जो भी दोषी हैं उसे जल्द ही पकड़ लिया जायेगा. मौके पर भागलपुर के अनुरंजन प्रसाद, साहिबगंज से डीके वंशिवाल, मनीष कुमार आदि थे. उधर साहिबगंज रेल थाने में मामला दर्ज किया गया है.

Also Read: साहिबगंज में डकैती : पूरे परिवार को बंधक बनाकर पूछा- कहां हैं 5 करोड़? जानें फिर क्या हुआ…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें