27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तकनीकी गड़बड़ी के कारण गिरीश पार्क से मैदान तक मेट्रो परिसेवा हुई बंद, यात्रियों की बढ़ी परेशानी

कोलकाता मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि पार्क स्ट्रीट और एस्प्लेनेड स्टेशनों के बीच तकनीकी गड़बड़ी के कारण गिरीश पार्क और मैदान के बीच मेट्रो सेवाएं बंद कर दी गई है . इस वजह से यात्रियों काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कलकत्ता मेट्रो परिसेवा एक बार फिर बंद हो गई है. शुक्रवार की सुबह तकनीकी खराबी के कारण मेट्रो परिसेवा को बंद कर दिया गया है. गिरीश पार्क से मैदान तक मेट्रो नहीं चल रही है. गिरीश पार्क और दक्षिणेश्वर के बीच मेट्रो सेवा चल रही है. दूसरी ओर मैदान से कवि सुभाष तक मेट्रो परिसेवाएं चल रही हैं. इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कोलकाता मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने कहा कि पार्क स्ट्रीट और एस्प्लेनेड स्टेशनों के बीच तकनीकी गड़बड़ी के कारण गिरीश पार्क और मैदान के बीच मेट्रो सेवाएं बंद कर दी गई है इस वजह से यात्रियों काे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

पिछले शनिवार को भी  करीब तीन घंटे मेट्रो परिसेवा थी बंद

पिछले शनिवार को भी कार्यालय जाने के दौरान मेट्रो यात्रियों को तकनीकी समस्याओं के कारण परेशानी उठानी पड़ी थी. कालीघाट स्टेशन के पास एक तकनीकी गड़बड़ी के कारण उस दिन रवीन्द्र सरोबर से जतिन दास तक मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गईं. परिणामस्वरूप यात्रियों को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ा. करीब तीन घंटे बाद मेट्रो सेवा सामान्य हुई थी.

Also Read: Photos : विदेश यात्रा पर रवाना होने से पहले ममता ने कोलकाता एयरपोर्ट स्टॉल पर दुर्गा प्रतिमा पर की पेंटिंग
ईस्ट वेस्ट मेट्रो : सेक्टर पांच से हल्दीराम तक एक्सटेंड करने की योजना

ईस्ट वेस्ट मेट्रो को सेक्टर पांच से हल्दीराम तक विस्तार करने की योजना पर केएमआरसीएल कार्य कर रहा है. हालांकि थोड़ी दिक्कते हैं, जिसे उम्मीद है सुलझा लिया जायेगा. उक्त जानकारी केएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक वीके श्रीवास्तव ने दी. केएमआरसीएल मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने बताया कि ईस्ट-वेस्ट के शुरू होते ही कोलकाता के लोगों का काफी लाभ होगा.

Also Read: ममता बनर्जी ने इंद्रनील को लौटाया बाबुल का पर्यटन, मंत्रिमंडल फेरबदल में ज्योतिप्रिय व प्रदीप का कद बढ़ा
6.30 किमी. रेल लाइन को बनाने में 2600 करोड़ होगा खर्च

उन्होंने बताया कि हावड़ा-मैदान से लेकर सेक्टर-5 मेट्रो स्टेशन से तक के ईस्ट-वेस्ट मेट्रो को हल्दीराम मोड़ तक (लगभग 6.30 किमी) बढ़ाने की योजना है. श्री श्रीवास्तव ने बताया कि इस 6.30 किमी. नयी मेट्रो लाइन को बनाने में लगभग 2600 करोड़ रुपये खर्च आयेगा. केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से 50 प्रतिशत खर्च वहन करने का प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन राज्य दिलचस्पी नहीं दिखा रहा. श्री श्रीवास्तव ने कहा कि यदि राज्य सरकार 50 प्रतिशत का भुगतान नहीं कर सकती तो इस संबंध में हमें सूचित करे, जिसके बाद प्रोजेक्ट की पूरी राशि के लिए हम रेलवे बोर्ड के पास आवेदन करेंगे.

Also Read: केंद्रीय जांच एजेंसियों की दक्षता पर अभिषेक ने उठाया सवाल, ‘अभिषेक फोबिया’ से पीड़ित है भाजपा
ईस्ट-वेस्ट के विस्तार से राज्य के लाखों लोगों को होगा फायदा

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि राष्ट्रीय मेट्रो नीति के अनुसार राज्य और केंद्र मेट्रो परियोजनाओं के लिए पैसा साझा करते हैं. उन्होंने कहा कि ईस्ट-वेस्ट के विस्तार से राज्य के लाखों लोगों को फायदा होगा. उन्होंने बताया कि गरिया-एयरपोर्ट कॉरिडोर का काम प्रगति पर है. बहुबाजार में सुरंग के अंदर का कार्य जल्द शुरू होगा. उन्होंने बताया कि दिसंबर तक ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का परिचालन हावड़ा मैदान स्टेशन से धर्मतला तक करने के लिए प्रयासरत हैं. 12 मिनट के अंतराल पर ट्रेनों का परिचालन होगा.

Also Read: CM ममता बनर्जी ने अमिताभ बच्चन को बांधी राखी, बताया कौन होगा विपक्ष का पीएम चेहरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें