1. home Hindi News
  2. top stories
  3. maruti suzuki subscribe maruti car leasing service no down payment no emi drive home new swift dzire vitara brezza ertiga baleno get details here rjv

Maruti Suzuki की इस स्कीम का फायदा उठाकर बिना खरीदे जब तक चाहें, चलाएं नयी कार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti suzuki subscribe new car scheme
maruti suzuki subscribe new car scheme
maruti suzuki

Maruti Suzuki, New Car Scheme: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) आपके लिए एक जबरदस्त स्कीम लेकर आयी है. इस स्कीम के तहत आप नयी मारुति कार (Maruti Car) बिना खरीदे सालों साल चला सकते हैं. कंपनी ने कोरोना महामारी के दौर में यह खास योजना Maruti Suzuki Subscribe के नाम से पेश की है. इसके जरिये आप मारुति की कार लीज पर ले सकते हैं.

मारुति सुजुकी की क्या है यह स्कीम?

Maruti Suzuki Subscribe स्कीम के तहत आप अपनी पसंद की मारुति कार को लीज पर ले पाएंगे. इसके लिए आपको कार खरीदने की जरूरत नहीं है, आप कार को किराये पर ले सकते हैं. आपको उतने ही दिनों तक कार का किराया चुकाना है, जितने दिनों तक आप कार चलाएंगे. फिर जब आप चाहें, कंपनी को कार लौटा दें. कार का मालिकाना हक कंपनी के ही पास होगा.

मारुति की कौन सी कारें मिलेंगी लीज पर?

मारुति (Maruti) का कहना है कि इस प्रोजेक्ट की शुरुआत गुरुग्राम (Gurugram) और बेंगलुरु (Bengaluru) से हुई थी और अब यह ऑफर दिल्ली और NCR के भी कई शहरों में दी जा रही है. इस ऑफर में आपको Maruti Suzuki Arena की मारुति स्विफ्ट (Maruti Swift), स्विफ्ट डिजायर (Maruti Swift Desire), मारुति वैगन आर (Maruti Wagon R), मारुति विटारा ब्रेज्जा (Maruti Vitara Brezza), मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) और Nexa की मारुति बलेनो (Maruti Baleno), मारुति इग्निस (Maruti Ignis) मारुति सियाज ( Maruti Ciaz) और मारुति एक्सएल6 (Maruti XL6) को किराये पर देगी.

ऑफर के पीछे मकसद क्या है?

कोरोना वायरस पैंडेमिक की वजह से देशभर में ऑटो इंडस्ट्री को जबरदस्त नुकसान हुआ है. इसकी भरपाई करने और कार की बिक्री को बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए सभी कंपनियां लगातार नयी-नयी कोशिशें कर रही है. मारुति सुजुकी सब्सक्रिप्शन स्कीम ऐसी ही एक कोशिश का नाम है. हाल ही में ह्युंडई इंडिया (Hyundai India) ने भी इसी तरह की सेवा शुरू की थी. इसे शुरुआत में 6 शहरों में खुद के इस्तेमाल के लिए किराये पर वाहन उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेव (Hyundai subscription by Revv) के साथ साझेदारी में शुरू किया गया.

बिना खरीदे बनें कार के मालिक

Maruti Suzuki का कहना है कि इस स्कीम के तहत ग्राहक बिना कार को खरीदे नयी कार चलाने का अनुभव ले पाएंगे. इसके लिए ग्राहक को हर महीने कुछ शुल्क का भुगतान करना होगा. इस भुगतान में आपको गाड़ी की पूरी मेंटेनेन्स (Maintenance) इंश्योरेंस (Insurance) और रोड साइड असिस्टेंस (Road Side Assistance) की सुविधा दी जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें