21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Maruti की सबसे खूबसूरत कार, जो है ऑफिसर क्लास की पहली पसंद, कीमत सिर्फ 8.30 लाख!

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस एक शानदार कार है जो स्टाइल, आराम, परफॉर्मेंस और सुरक्षा का एक शानदार संतुलन प्रदान करती है. चाहे आप एक प्रीमियम हैचबैक ढूंढ रहे हों या एक आरामदायक और विश्वसनीय एसयूवी की तलाश में हों

Maruti Suzuki S-Cross: मारुति सुजुकी एस-क्रॉस 2020 में बीएस6 मानकों और के-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ एक नए रूप में लौटी थी. कंपनी की कोशिश इस कार के जरिए प्रीमियम क्लास में अपनी जगह मजबूत करने की थी, और यह कार काफी लोकप्रिय साबित हुई है. अब एस-क्रॉस केवल पेट्रोल इंजन में ही आती है, जिसका मतलब है कि डीजल संस्करण पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं.

Maruti Suzuki S-Cross Exterior

Maruti Suzuki एस-क्रॉस पेट्रोल का डिज़ाइन डीजल वाले एस-क्रॉस से काफी हद तक समान है, यह वही डिज़ाइन है जो इस कार को इसके फेसलिफ्ट अवतार में दिया गया था. एस-क्रॉस का अगला हिस्सा आक्रामक है, जिसमें वर्टिकल रूप से स्टैक्ड ग्रिल और काफी मात्रा में क्रोम है. एलईडी डीआरएल, नए हेडलैम्प क्लस्टर और एक फॉग लैंप इस कार की नई विशेषताओं में से हैं. एसएक्स4-आधारित क्रॉस के किनारों पर R16 एलॉय के साथ आती है.

Also Read: Maruti Suzuki eVX देगी 500Km का रेंज, डबल बैटरी ऑप्शन के साथ एक से बढ़कर एक फीचर्स!

Maruti Suzuki S-Cross Interior

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस के इंटीरियर में 7-इंच टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ अच्छा यूआई है. इसमें ऑटोमेटेड क्लाइमेट कंट्रोल, साथ ही AUX और USB पोर्ट जैसी सुविधाएं भी हैं. दरवाजे के पॉकेट और ग्लवबॉक्स में भी बहुत जगह है. ड्राइवर का आर्मरेस्ट एडजस्टेबल है और उसके नीचे काफी स्टोरेज है. मारुति सुजुकी एस-क्रॉस की पिछली सीटों में पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम है. अतिरिक्त आराम के लिए बैकरेस्ट एंगल, पैडिंग और अंडर-थाई सपोर्ट दिए गए हैं. एस-क्रॉस में ड्राइविंग के दौरान अतिरिक्त आसानी के लिए क्रूज कंट्रोल भी है.

Maruti Suzuki S-Cross Engine & Power

मारुति सुजुकी का नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन एस-क्रॉस में 103 हॉर्सपावर और 138 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. रिफाइनिंग स्तर में काफी वृद्धि हुई है. अपने सेगमेंट में, मारुति सुजुकी एस-क्रॉस इकलौती कार है जो 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन के साथ आती है. मारुति सुजुकी के अनुसार, गियरबॉक्स लगभग सभी परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करता है और उत्कृष्ट ड्राइविंग प्रदर्शन के लिए इंजन के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है. मारुति सुजुकी एस-क्रॉस पेट्रोल में सुजुकी का स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम, जिसमें ब्रेकिंग एनर्जी रीजनरेशन और एक कॉम्पैक्ट लिथियम-आयन बैटरी शामिल है, समग्र ईंधन दक्षता में सुधार करने और उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है.

Also Read: Maruti Wagon-R खरीदने की कर रहे हैं तैयारी? तो पहले जान लें ये 10 खास बातें

Maruti Suzuki S-Cross Safety features

डुअल फ्रंट एयरबैग, आईएसओफिक्स, और एबीएस के साथ ईबीडी सभी मारुति सुजुकी एस-क्रॉस मॉडलों में जोड़े गए मानक सुरक्षा फीचर्स हैं.

Maruti Suzuki S-Cross शानदार स्टाइल: एस-क्रॉस का मस्कुलर डिज़ाइन इसे सड़क पर अलग दिखाता है. एलईडी डीआरएल और स्लीक हेडलैम्प्स इसकी प्रीमियम अपील को बढ़ाते हैं, जबकि R16 एलॉय इसकी स्पोर्टी स्टांस को रेखांकित करते हैं. चाहे आप शहर की सड़कों पर घूम रहे हों या हाईवे पर क्रूज़िंग कर रहे हों, एस-क्रॉस निश्चित रूप से कुछ सिर घुमाएगी.

Maruti Suzuki S-Cross आरामदायक इंटीरियर: एस-क्रॉस का केबिन आधुनिक और विशाल है, जो लंबी यात्राओं के लिए भी आरामदायक अनुभव प्रदान करता है. 7-इंच टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ सूचना और मनोरंजन आपकी उंगलियों पर है, जबकि ऑटोमेटेड क्लाइमेट कंट्रोल आपको सही तापमान पर रखता है. दरवाजे के पॉकेट और ग्लवबॉक्स जैसे स्मार्ट स्टोरेज सॉल्यूशंस आपकी सभी ज़रूरतों के लिए जगह प्रदान करते हैं.

Maruti Suzuki S-Cross शानदार परफॉर्मेंस: नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 103 हॉर्सपावर और 138 एनएम टॉर्क पैक करता है, जो एस-क्रॉस को सड़क पर फुर्तीला और रिस्पॉन्सिव बनाता है. 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन स्मूथ गियरशिफ्ट और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है. मारुति सुजुकी का स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम ईंधन दक्षता को बढ़ावा देता है और पर्यावरण पर आपके प्रभाव को कम करता है.

Also Read: Maruti Suzuki की आने वाली हाइब्रिड कार माइलेज में सबको देगी पछाड़, बाजार में होगी गेमचेंजर

Maruti Suzuki S-Cross सुरक्षा का भरोसा: एस-क्रॉस आपकी सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है. डुअल फ्रंट एयरबैग, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज और एबीएस के साथ ईबीडी मानक सुरक्षा सुविधाओं के रूप में शामिल हैं. अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, उच्च गति चेतावनी, रियर पार्किंग सेंसर और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं.

Maruti Suzuki S-Cross एक संपूर्ण पैकेज: कुल मिलाकर, मारुति सुजुकी एस-क्रॉस एक शानदार कार है जो स्टाइल, आराम, परफॉर्मेंस और सुरक्षा का एक शानदार संतुलन प्रदान करती है. चाहे आप एक प्रीमियम हैचबैक ढूंढ रहे हों या एक आरामदायक और विश्वसनीय एसयूवी की तलाश में हों, एस-क्रॉस निश्चित रूप से विचार करने योग्य है. तो क्यों न आज ही अपने नजदीकी नेक्सा शोरूम में टेस्ट ड्राइव लें और अनुभव करें कि यह कार क्या पेश करती है!

Also Read: Upcoming Electric Cars: 2024 में लॉन्च होने वाली इन इलेक्ट्रिक कारों का सबको है बेसब्री से इंतजार!

Maruti Suzuki S-Cross Price

मारुति सुजुकी एस-क्रॉस की कीमत ₹8.39 लाख से शुरू होती है और ₹12.39 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। यह केवल एक पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है।

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें