36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News: महुआ मोइत्रा कई बार विवादों में उलझी, ममता बनर्जी से भी रिश्तों में भी आ गई थी खटास

महुआ मोइत्रा का जब से राजनीतिक सफर शुरु हुआ है तबसे अक्सर वह विवादों में रही है. कभी अपने भाषण की वजह से तो कभी अपनी राजनीतिक रिश्तों की वजह से चर्चा का विषय रही है.

पश्चिम बंगाल की तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra)को ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में शुक्रवार को लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट के आधार पर ‘अनैतिक एवं अशोभनीय आचरण’ के लिए सदन की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया. गौरतलब है कि महुआ मोइत्रा का जब से राजनीतिक सफर शुरु हुआ है तबसे अक्सर वह विवादों में रही है. कभी अपने भाषण की वजह से तो कभी अपनी राजनीतिक रिश्तों की वजह से चर्चा का विषय रही है. कई बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी उनके रिश्तों में खटास देखी गई है. हालांकि इन सबके बावजूद महुआ मोइत्रा तृणमूल सुप्रीमो की बेहद करीबी मानी जाती है. फिलहाल उनकी राजनीतिक जीवन में काफी हलचल मची हुई है. हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि पार्टी उनके साथ खड़ी है.


महुआ मोइत्रा कई विवादों में उलझी रही

  • 10 जनवरी 2017 को महुआ मोइत्रा राष्ट्रीय टेलीविजन बहस के दौरान मंत्री बाबुल सुप्रियो पर कथित रुप में उनका अपमान करने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

  • महुआ मोइत्रा पर सिलचर हवाई अड्डे पर असम पुलिस की एक महिला कांस्टेबल पर हमला करने का आरोप है. यह घटना तब हुई जब तृणमूल कांग्रेस का आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सिलचर एनआरसी मुद्दे में विसंगतियों पर चर्चा करने के लिए असम की दो दिवसीय यात्रा पर भेजा गया था.

  • करीमपुर में विधानसभा उपचुनाव के दौरान, भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने आरोप लगाया था कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था.

  • महुआ मोइत्रा ने एक बार मां काली काे मांस खाने और शराब पीने वाली देवी कह दिया था. इस वजह से भी महुआ मोइत्रा के खिलाफ काफी हंगामा हुआ था.

  • लोकसभा की आचार समिति ने ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में महुआ मोइत्रा को सदन की सदस्यता से निष्कासित करने की सिफारिश की थी. इस मामले में दो शिकायतकर्ताओं में से एक उनका पूर्व प्रेमी है जो गलत इरादे से आचार समिति के सामने आम नागरिक के रूप में पेश हुआ.‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में ही महुआ मोइत्रा को निष्कासित कर दिया गया.

Also Read: WB : ममता बनर्जी की बड़ी घोषणा, उत्तर बंगाल के जिलों में होगा 24 हजार करोड़ रुपये का निवेश
ममता बनर्जी से भी रिश्तों में भी आ गई थी खटास

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की डांट फटकार का एक वाकया काफी चर्चित रहा है, और वो महुआ मोइत्रा से ही जुड़ा है. 2021 में राजनीतिक कार्यक्रम के दौरान देखा गया था कि मंच पर ही ममता बनर्जी महुआ मोइत्रा को डांट रही हैं. ममता बनर्जी कह रही थी कि महुआ आप तय नहीं करेंगी कि कौन चुनाव लड़ेगा ? हालांकि सूत्रों के अनुसार असल में महुआ मोइत्रा ने अडानी ग्रुप को लेकर सोशल मीडिया पर ऐसी टिप्पणी की थी, जो उनके खिलाफ था जिसे लेकर उनको फटकार लगाई गई थी. हालांकि ये टिप्पणी आने से कुछ ही दिन पहले ही ममता बनर्जी और कारोबारी गौतम अडानी की मुलाकात हुई थी. इसके बाद महुआ मोइत्रा और ममता बनर्जी के रिश्तों में खटास आ गई थी.

Also Read: महुआ मोइत्रा के खिलाफ क्या है आरोप, कैसे मामला प्रकाश में आया, जानें सब कुछ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें