35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिग बट ब्यूटीफुल! Ford के इस सुपर ट्रक के सामने Toyota Hilux पिकअप बौना

फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक के वीडियो को स्टेफिन अमजिल नामक शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. इस वीडियो में फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक और टोयोटा हाइलक्स के साइज की तुलना की गई है. केरल के कारोबारी बॉबी के पास फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक और टोयोटा हाइलक्स दोनों है.

Ford F650 Super Truck vs Toyota Hilux: चेम्मनूर केरल के बिजनेसमैन हैं बॉबी. वे अपनी यूनिक मार्केटिंग पॉलिसी के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अभी हाल ही में दुबई से फोर्ड एफ 650 ट्रक खरीदा और कार्नेट के रास्ते केरल लेकर आ गए. यह पहली बार है, जब भारत का कोई व्यक्ति इस बड़े लग्जरी ट्रक को खरीदकर भारत में आयात किया हो. यह दिखने में बड़ा है और ब्यूटीफुल भी है. यह इतना बड़ा है कि इसके सामने टोयोटा का हाइलक्स पिकअप भी बौना दिखाई देता है. हालांकि, सुपर ट्रक में टोयोटा हाइलक्स को भारत में सबसे अधिक बेचा जाता है. इसका एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक और टोयोटा हाइलक्स का इंजन

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक के वीडियो को स्टेफिन अमजिल नामक शख्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है. इस वीडियो में फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक और टोयोटा हाइलक्स के साइज की तुलना की गई है. केरल के कारोबारी बॉबी के पास फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक और टोयोटा हाइलक्स दोनों है. वीडियो में बताया गया है कि बॉबी के पास टोयोटा हाइलक्स का टॉप-एंड वर्जन है और यह केवल डीजल इंजन के साथ उपलब्ध है. पिकअप ट्रक में 2.8-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 201 बीएचपी और 500 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध है.

वहीं, फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक के इंजन की बात करें, तो इसमें 6.7-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी8 डीजल इंजन दिया गया है, जो 368 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा, इसका 6.7-लीटर डीजल इंजन 330 पीएस और 1015 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसके अलावा, यह बड़े-बोर इनलाइन-छह इंजन 110 गैलन ईंधन टैंक से 14 एमपीजी तक मैनेजमेंट करते हुए 300 एचपी और 860 एलबी-फीट टोक एचईयूआई डाइरेक्ट इंजेक्शन का इस्तेमाल करता है. स्टॉक एफ-650 का वजन 5 टन से अधिक है.

Also Read: Toyota बड़ी पावरहाउस है ये पॉपुलर लग्जरी एसयूवी कार, फेसलिफ्ट के साथ आ गई बाजार में

फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक का डिजाइन

फोर्ड एफ 650 सुपर ट्रक की दाहिनी ओर बड़ा से फ्यूल टैंक दिया गया है. इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह केबिन में चढ़ने के लिए एक सीढ़ी की तरह काम करता है. इस सुपर ट्रक का डोर खोलने के बाद यह फ्यूल टैंक दिखाई देता है. एफ-650 के बड़े साइज के कारण इसमें इलेक्ट्रिक सीढ़ियां दी गई हैं, जो दरवाजे खोलते ही सक्रिय हो जाती हैं. जब आप इसके अंदर जाते हैं, तो उसमें लग्जरी केबिन दिया गया है, जिसमें 5 लोगों के बैठने के लायक सीटें दी गई है. ये सीटें लाउंज चेयर्स जैसी बनाई गई हैं. इसके फ्रंट में सेंट्रल सीट दी गई है.

Also Read: गर्लफ्रेंड जैसी क्यूट… Tata Nano से भी छोटी Electric Car, हीरो करिज्मा से दाम कम

बड़ा है, मगर सुंदर है

फोर्ड एफ-650 चलाना उतना ही अजीब है, जितना आप सोच सकते हैं. इसका केबिन एक बड़े सेमी-ट्रक के कैब की तरह ऊंचा है. यह इतना बड़ा है कि इसे निजी इस्तेमाल के लिए गैराज में रखना मुश्किल है. इसका साइज इतना बड़ा है कि इसे आप गैराज में नहीं रख सकते. इसे खुले आसमान के नीचे पार्क करना होगा. लेकिन, इतनी बड़ी गाड़ी होने के बावजूद यह सुंदर और आरामदायक लगती है.

Also Read: Kia ने ये क्या किया… कार है या मिनीवैन? इनोवा हाइक्रॉस का तो हो गया काम!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें