24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM मोदी ने झामुमो-कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- झारखंड की चर्चा आज नोटों के पहाड़ की वजह से हो रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुमका में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. वह सीता सोरेन के पक्ष में लोगों से वोट देने की अपील कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने झामुमो कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज झारखंड के चर्चे नोटों के पहाड़ की वजह से हो रही है.

रांची : झारखंड में अंतिम चरण का चुनाव एक जून को संताल परगना की तीन सीटों गोड्डा, दुमका व राजमहल में होना है. इसे लेकर पक्ष और विपक्ष ने सारी ताकतें झोंक दी है. इसी सिलसिले में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को दुमका एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी सीता सोरेन के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले सिद्धो कान्हों, चांद भैरव जैसे वीर शहीदों को नमन किया. उन्होंने कहा कि ये वीर शहीदों की धरती है. यहां पर उमड़ा जनसैलाब ये बताती कि हमारी सरकार एक बार फिर आ रही है. उन्होंने झामुमो कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये सभी पार्टियां फिर से सत्ता आना चाहती हैं, ताकि घोटाला कर सकें. आज झारखंड को ये सभी लोग लूटने में लगे हैं. आज यहां की चर्चा खूबसूरत पहाड़ों की वजह से नहीं बल्कि नोटों के पहाड़ के कारण हो रही है.

झामुमो वालों ने जमीन हड़पने के लिए माता-पिता का नाम बदल दिया

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि झामुमो वालों ने जमीन हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया. अब यहां के गरीब आदिवासियों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है. इन लोगों ने तो सेना की जमीन को भी नहीं छोड़ा. अब आपको इन लोगों से झारखंड को मुक्ति दिलानी ही होगी. आज झामुमो और कांग्रेस वालों के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आप जानते हैं, ये पैसा कहां से आ रहा है? ये पैसा आ रहा है शराब के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है करोड़ों रुपयों के टेंडर के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है खान-खनिज-खनन घोटाले से.

इंडी गठबंधन वालों की वजह से आदिवासी समाज की संस्कृति खतरे में

प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि जहां-जहां ये लोग सत्ता में आए, आदिवासी समाज और उनकी संस्कृति खतरे में पड़ गई. इन्हें आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है. क्योंकि इनके लिए सिर्फ अपना वोट बैंक जरूरी है. नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण इनका हथियार है.

Also Read: Lok Sabha Election 2024 : बीजेपी ने झारखंड की जल,जंगल,जमीन को बेचा, देवघर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने PM मोदी पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने लगाया इंडिया गठबंधन पर तुष्टीकरण का आरोप

प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया गठबंधन पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन की देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला सांप्रदायिक राजनीति करना, तुष्टीकरण की राजनीति करना, अलगाववादियों को संरक्षण देना और आतंकवादियों का बचाव करके उसका विरोध करना है. अगर उन पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो तो इन्हें मिर्ची लग जाती है.

इंडी जमात वाले धर्म के आधार देते हैं मुसलमानों को आरक्षण

प्रधानमंत्री मोदी दुमका की रैली को संबोधित करते हुए आगे कहते हैं कि इंडी जमात वाले धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देते हैं. उन्होंने आगे कहा कि अगर मैं एससी, एसटी, ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करने की बात करता हूं तो इन्हें मिर्ची लग जाती है. उल्टा वे मुझे कहते हैं कि मैं हिन्दू-मुसलमान कर रहा हूं.

कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था देश

प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2014 से पहले की बात बताते हुए कहा कि उस वक्त देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था, रोज-रोज घोटाले होते थे. लेकिन मैंने सत्ता में आते ही वह सब बंद कर दिया. जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है.

भारत की 3 करोड़ दीदियों को लखपति बनाने का लक्ष्य

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आगे की कार्ययोजना के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि जो काम पिछले 10 साल में हुआ है उसे और आगे बढ़ना है. मेरा लक्ष्य भारत की 3 करोड़ दीदियों को लखपति बनाने का है. उन्होंने आगे कहा कि मुफ्त बिजली योजना को लागू करने की दिशा में हम शुरुआत कर चुके हैं. इसके तहत घर घर में सोलर लगाया जाएगा. इसके अलावा बिजली का बिल भी जीरो किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें