37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indian Railways: आईआरसीटीसी फरवरी में करा रहा केरल का टूर, आप भी बना लें घूमने का प्लान, जानें पूरी डिटेल

IRCTC Kerala Tour Package: केरल अपनी प्राकृतिक सौंदर्य, सांस्कृतिक धरोहर और विविधता के लिए प्रसिद्ध है. आप अगर केरल जाने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. आइए जानते हैं पूरी डिटेल.

IRCTC Kerala Tour Package: केरल भारत का सबसे खूबसूरत राज्यों में से है. जहां घूमने के लिए सबसे बेस्ट महीना फरवरी से लेकर नवंबर तक माना गया है. हालांकि यहां पर आप किसी भी महीने में घूमने जा सकते हैं. क्योंकि यह जगह अपनी प्राकृतिक सौंदर्य, सांस्कृतिक धरोहर, और विविधता के लिए भी प्रसिद्ध है. इसकी राजधानी थिरुवनंतपुरम (Trivandrum) है. आप अगर केरल जाने का प्लान बना रहे हैं तो आईआरसीटीसी एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आपको कम बजट में यहां घूमाया जाएगा.

केरल टूर पैकेज का नाम

आईआऱसीटीसी एक बार फिर स्पेशल टूर पैकेज लेकर आया है. केरल पैकेज का नाम Kerala with Rameshwaram & Kanyakumari है. इस पैकेज में आपको 7 रात और 8 दिन केरल घूमाया जाएगा. खास बात यह है कि यहां पर आपको कन्याकुमारी से लेकर कोच्ची, कुमारकोम, मदुरै, मुन्नार, रामेश्वरम, त्रिवेंद्रम घूमाया जाएगा.

Also Read: Lucknow Famous Sweets: ये हैं लखनऊ की फेमस मिठाई, जा रहे हैं घूमने तो स्वाद लेना न भूलें
कब और कहां से शुरू है केरल टूर पैकेज

केरल टूर पैकेज की शुरुआत 6 फरवरी 2024 से 13 फरवरी 2024 तक है. यह टूर पैकेज भोपाल से शुरू होगा. बात करें सुविधाओँ की तो इसमें आपको आने और जाने के लिए फ्लाइट की टिकल मिलेगी. जबकि केरल में ठहरने के लिए होटल, ब्रेकफास्ट और डिनर आदि की सुविधा दी जाएगी. इसके अलावा इस पैकेज में ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) की भी सुविधा दी जाएगी.

केरल टूर पैकेज का किराया क्या है

आईआरसीटीसी केरल टूर पैकेज का किराया एक यात्री के लिए 73,150 रुपए है. जबकि दो लोगों का किराया प्रति व्यक्ति के हिसाब से 55,500 रुपए देने होंगे. तीन लोगों को प्रति व्यक्ति 53,850 रुपए किराया देना होगा. जबकि 5-11 साल के बच्चों के लिए 49,350 रुपए किराया देना होगा और बिना बेड के 43,500 रुपए देना होगा.

Also Read: वीकेंड में घूमने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली की ये 10 जगहें
कैसे करें बुकिंग

केरल टूर पैकेज के लिए बुकिंग आप करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करा सकते हैं. इसके अलावा आप जाते हैं अपने नजदीकी आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग करा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें