29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hero होगा प्रीमियम! जून 2024 तक 100 से अधिक प्रीमिया डीलरशिप खोले जाएंगे

अक्टूबर 2023 में कोझीकोड, केरल में पहला 'प्रीमिया' डीलरशिप खोला गया था. कंपनी का लक्ष्य है कि वह खुद को एक आकर्षक प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड के रूप में स्थापित करे. इसके लिए कंपनी तीन स्तरीय रणनीति अपना रही है.

हीरो मोटोकॉर्प प्रीमियम बाइक बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए जोरदार कदम उठा रहा है. कंपनी ने अपनी प्रीमियम डीलरशिप चैनल ‘प्रीमिया’ को तेजी से बढ़ाने की घोषणा की है. जून 2024 तक कंपनी देशभर में कुल 100 ‘प्रीमिया’ डीलरशिप खोलने की योजना बना रही है.

Also Read: Hero Bikes New Price List: नए साल में HERO की बाइक लेने का कर रहे हैं प्लान? यहां चेक करें प्राइस लिस्ट

केरल में पहला ‘प्रीमिया’ डीलरशिप खोला गया था

Hero ने अक्टूबर 2023 में कोझीकोड, केरल में पहला ‘प्रीमिया’ डीलरशिप खोला था. कंपनी का लक्ष्य है कि वह खुद को एक आकर्षक प्रीमियम मोटरसाइकिल ब्रांड के रूप में स्थापित करे. इसके लिए कंपनी तीन स्तरीय रणनीति अपना रही है.

‘प्रीमिया’ डीलरशिप क्यों?

पहली रणनीति के तहत हीरो ब्रांड की हाई-एंड बाइक्स, हीरो-हार्ले और विडा प्रोडक्ट्स को ‘प्रीमिया’ डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा. दूसरी रणनीति के तहत शोरूम में अलग-अलग ‘जोन’ बनाए जाएंगे, जैसे अर्बन बाइकिंग और स्ट्रीट मोटरसाइकलिंग. इससे अलग-अलग तरह के खरीदारों को एक बेहतर अनुभव मिलेगा. तीसरी रणनीति के तहत कंपनी युवाओं को आकर्षित करने के लिए नए ब्रांडिंग अभियान चलाएगी. कंपनी का लक्ष्य तेजी से बढ़ते लक्जरी दोपहिया वाहन बाजार में अपनी हिस्सेदारी मजबूत करना है.

Also Read: Hero MotoCrop ने साल 2023 में 54.99 लाख टू-व्हीलर्स बेचे, पिछले साल की तुलना में 5 प्रतिशत की वृद्धि

मैवरिक 440 केवल ‘प्रीमिया’ डीलरशिप पर

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने युवाओं को लुभाने के लिए अपनी नई फ्लैगशिप मोटरसाइकिल, मैवरिक 440, लॉन्च की है. यह बाइक केवल ‘प्रीमिया’ डीलरशिप नेटवर्क के जरिए ही उपलब्ध होगी. इसके अलावा, इस नेटवर्क में हार्ले X440, हीरो करिजमा XMR, विडा V1 और अन्य बाइक्स भी उपलब्ध हैं. मैवरिक 440 हीरो-हार्ले गठबंधन का दूसरा प्रोडक्ट है. यह रोडस्टर अपनी बुनियादी संरचना को हार्ले-डेविडसन X440 के साथ साझा करती है, जो पिछले साल लॉन्च हुई थी.

हीरो मैवरिक फीचर्स

हीरो मैवरिक में इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए एक LCD स्क्रीन है जो विभिन्न जानकारी प्रदर्शित करती है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है, जो कॉल और एसएमएस अलर्ट, म्यूजिक प्लेबैक और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ-साथ अन्य लिंक्ड क्षमताओं को भी अनुमति देती है, जिन्हें मोबाइल ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है. इसके अलावा, इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलाइट और पूरी तरह से LED लाइटिंग भी उपलब्ध है.

Also Read: HERO Passion Electric: पुराना प्यार…नया अवतार, इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च होगी Passion PRO!

हार्ले-डेविडसन X440

नई हीरो फ्लैगशिप हार्ले-डेविडसन X440 के 440 cc सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है. यह मोटर 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ है. लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन टॉर्क के लिए तैयार किया गया है, जो 2,000 rpm पर 90 प्रतिशत टॉर्क का उत्पादन करता है. हीरो मैवरिक 440, हार्ले X440 के विपरीत, 43 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक, दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS के साथ पेश किया गया है.

हीरो मैवरिक 440 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 से

इस सेगमेंट में हीरो मैवरिक 440 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, जावा 350, होंडा CB350 और हार्ले-डेविडसन X440 जैसी धाकड़ बाइक्स से होगा। तो बाइक प्रेमियों, तैयार हो जाइए धमाकेदार मुकाबले के लिए!

Also Read: HERO Splendor कैसे बनी भारत की सबसे सफल बाइक, जिसे करोड़ों भारतीयों ने दिल में जगह दी!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें