25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत चुनाव : बंगाल से खत्म करनी होगी हिंसा, डर और हत्या की राजनीति, सिलीगुड़ी में बोले राज्यपाल सीवी आनंद बोस

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में महज कुछ ही समय बाकी है. लेकिन बंगाल में हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान करना हमारी पहली प्रथमिकता है.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की घोषणा होने के साथ ही हिंसा की घटनाएं होनी शुरु हो गई है. बंगाल में लगातार हो रही हिंसा की घटनाओं को देखते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने राज्य को अलर्ट किया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि जैसे-जैसे मतदान का दिन नजदीक आ रहे है, बंगाल में हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही है. ऐसे में बंगाल में हिंसा की राजनीति को समाप्त करना होगा.

मैं ग्राउंड जीरो गवर्नर बनना चाहता हूं : राज्यपाल

हत्या की राजनीति, डर की राजनीति, धमकी की राजनीति को बंगाल से खत्म करना होगा. बंगाल में हिंसा की घटनाएं भारतीय संविधान और लोकतंत्र के लिए एक बड़ी चुनौती है. उन्होंने यह भी कहा, जहां भी हिंसा होगी, मैं वहां जाऊंगा. मैं ग्राउंड जीरो गवर्नर बनना चाहता हूं. लोगों की समस्याओं का समाधान करना हमारी पहली प्रथमिकता है. गौरतलब है कि राज्यपाल सीवी आनंद बोस सिलीगुड़ी में यह बात कहीं. यहां उन्होंने भाजपा समेत पहाड़ी दलों के साथ बैठक भी किया.

लोगों की समस्याओं का समाधान करना हमारी पहली प्रथमिकता

 राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि वह हिंसा वाले क्षेत्रों का दौरा करते रहेंगे, ताकि उन्हें स्थिति की जानकारी मिल सके. बंगाल में पंचायत चुनाव में जो हो रहा है वह बहुत परेशान करने वाला है. अदालत ने अपनी विभिन्न घोषणाओं और टिप्पणियों में भी इसे दर्शाया है. हम निश्चित रूप से गौर करेंगे कि वर्तमान प्रवृत्ति में बदलाव हो और समाज में शांति व सद्भाव कायम हो. हर नागरिक स्वतंत्र रूप से और निडर होकर अपना मतदान कर सकेगा, यह प्रतिबद्धता है और हम इसे आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. मैं हर क्षेत्र में जाकर लोगों की परेशानी को जानना चाहता हूं. मुझे हर क्षेत्र का अनुभव लेना अच्छा लगता है. पंचायत चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किये जाने के दौरान पिछले दो हफ्तों में व्यापक हिंसा में राज्य में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी और कई घायल हो गये.

Also Read: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हालत में सुधार, ट्वीट कर जनता को किया धन्यवाद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें