32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ghoomer BO Collection Day 3: गदर 2 की दहाड़ के आगे नहीं चला अभिषेक बच्चन का जादू, वीकेंड पर की इतनी कमाई

Ghoomer Box Office Collection Day 3: अभिषेक बच्चन की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म घूमर बेहतरीन कंटेंट के बावजूद दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने के लिए संघर्ष कर रही है. फिल्म ने भारत में अब तक 3.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है. वीकेंड का फायदा भी फिल्म के कलेक्शन को बढ़ाने में असफल रहा.

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘घूमर’ 18 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई. फिल्म को क्रिटिक्स से काफी प्रशंसा मिली. वहीं कुछ फेमस बॉलीवुड स्टार्स और क्रिकेटर्स ने भी इसे सराहा. इसके बावजूद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई नहीं कर पा रही है. मेकर्स को ऐसा लगा था कि ये मूवी वीकेंड पर अच्छी कमाई करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. थियेटर्स के बाहर न के बराबर दर्शक दिखे. गदर 2 और ओएमजी 2 के आगे घमर फीकी पड़ गई है. बता दें कि ये मूवी आर बाल्की द्वारा निर्देशित है और क्रिकेट के इर्द-गिर्द घूमती है और एक खिलाड़ी चुनौतियों से कैसे निपटता है, उसे बखूबी बड़े पर्दे पर दर्शाती है. घूमर जीवन में आत्म-विश्वास की शक्ति और कभी हार न मानने वाले रवैये के बारे में भी बात करता है.

घूमर ने पहले वीकेंड पर की इतनी कमाई

दमदार कंटेंट होने के बावजूद ‘घूमर’ फिलहाल दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने के लिए संघर्ष कर रही है. अभिषेक बच्चन की फिल्म घूमर ने पहले दिन निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए महज 85 लाख रुपये की कमाई की थी. दूसरे दिन मूवी ने सिर्फ 1.20 करोड़ रुपये कमाए. रिपोर्ट्स की मानें तो अपने तीसरे दिन, फिल्म बॉक्स ऑफिस में केवल 1.50 करोड़ रुपये हासिल करने में सफल रही, जिसके बाद इसका कुल कलेक्शन 3.45 करोड़ रुपये हुआ. रविवार को, फिल्म ने कुल मिलाकर थिएटर ऑक्यूपेंसी दर 45.88 प्रतिशत अनुभव की. सुबह की स्क्रीनिंग में, ऑक्यूपेंसी 24.28 प्रतिशत थी, जो धीरे-धीरे बढ़कर दोपहर में 52.78 प्रतिशत और शाम को 63.87 प्रतिशत हो गई. हालांकि, रात की स्क्रीनिंग के दौरान यह घटकर 42.57 प्रतिशत हो गया.

घूमर के बारे में

‘घूमर’ में, अनीना (सैयामी खेर द्वारा अभिनीत), जो कि क्रिकेट जगत की एक उभरती हुई हस्ती है, को वैश्विक क्रिकेट क्षेत्र में प्रवेश करने से ठीक पहले एक एक्सीडेंट का सामना करना पड़ता है, जो उनके दाहिने हाथ की कार्यक्षमता से वंचित कर देती है. एक नाराज पूर्व क्रिकेटर (अभिषेक बच्चन द्वारा अभिनीत), जो एक बार आकांक्षाएं रखता था, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाया, उनके जीवन में प्रवेश करता है. वह एक अनोखी महत्वाकांक्षा लेकर आता है और आविष्कारी प्रशिक्षण तकनीकों को अपनाकर उनका भविष्य बदल देता है. यह अभियान उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम में वापस ले जाता है, लेकिन इस बार एक गेंदबाज के रूप में. इससे उनकी क्षमता और महत्वाकांक्षाएं पुनर्जीवित हो जाती हैं.

घूमर फिल्म को लेकर क्या बोले अभिषेक बच्चन

घूमर फिल्म के बारे में बात करते हुए, अभिषेक बच्चन ने ईटाइम्स को बताया, “मैंने ‘घूमर’ को कभी भी एक स्पोर्ट्स फिल्म के रूप में नहीं देखा है. मेरे लिए, यह एक बहुत ही प्रेरणादायक फिल्म है, जो सभी के दिलों को छूती है. जब हम रिलीज की रणनीति पर चर्चा कर रहे थे और जब हमने फैसला किया हम इसे 18 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज कर रहे हैं, कई लोगों ने हमें ‘नहीं’ कहा. उन्होंने कहा, यह सिर्फ लार्जर दैन-लाइफ, इवेंट फिल्में हैं जो दर्शकों को सिनेमाघरों में खींच रही हैं.

https://www.instagram.com/p/CwKpKO1I2xG/?img_index=1
Also Read: Ghoomer Box Office Collection Day 1: ओपनिंग डे पर ही फेल हुई अभिषेक बच्चन की घूमर, गदर 2 के आगे टेके घुटने

घूमर फिल्म आपको कर देगा इमोशनल

उन्होंने कहा, “मेरे लिए, भावना, आशा और दिल फिल्म की घटना है. बाल्की ने इसे ऐसे पैमाने पर पेश किया है जहां यह एक नाटकीय अनुभव है. सिर्फ आखिरी आधा घंटा या 40 मिनट नहीं, यानी, अगर मैं कर सकूं ऐसा कहो, होश उड़ा देने वाला. जब मैं इसे मिक्स पर देख रहा था, तो मैं वास्तव में खड़ा था, ताली बजा रहा था और पिछले आधे घंटे, 40 मिनट में रो रहा था. इससे हमें यह विश्वास करने में मदद मिली कि यह एक नाटकीय फिल्म है, लेकिन मेरे लिए , फिल्म का जीवन से बड़ा पहलू कोई घटना नहीं है, कोई एक्शन पीस नहीं है. यह दिल और भावना है. मैं इस फिल्म से बाहर आया, मेरे होठों पर मुस्कान और आंखों में आंसू थे, सिनेमा भी यही है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें