38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News : पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस को ED का नोटिस, 15 फरवरी को लखनऊ में होगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब किया है. उन्हें 15 फरवरी को लखनऊ स्थित प्रवर्तन निदेशालय के जोनल मुख्यालय में बुलाया गया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Former Union Minister Salman Khurshid) की पत्नी लुईस खुर्शीद (Lewis Khurshid) को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate – ED) ने नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब किया है. उन्हें 15 फरवरी को लखनऊ स्थित प्रवर्तन निदेशालय के जोनल मुख्यालय में बुलाया गया है. लुईस खर्शीद के खिलाफ दो दिन पहले बरेली की एमपी-एमएलए अदालत ने गैरजमानती वारंट भी जारी किया है. दरअसल, वर्ष 2009-10 में लुईस खुर्शीद की डॉ. जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को केंद्र सरकार ने दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और उपकरण बांटने के लिए करीब 71 लाख रुपए सब्सिडी दी थी. इसमें फर्जीवाड़ा होने पर बरेली, बुलंदशहर, शाहजहांपुर समेत कई जिलों में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें ट्रस्ट की परियोजना निदेशक लुईस खुर्शीद और सचिव मोहम्मद अतहर फारुकी को नामजद किया गया था. ट्रस्ट को 17 जिलों में कैंप लगाकर दिव्यांगों को कृत्रिम अंग और उपकरण बांटने थे. लेकिन, कई जिलों में विभागीय अधिकारियों के फर्जी मोहर, हस्ताक्षर बनाकर सरकारी धन हड़प लिया. इसकी जांच शासन ने ईओडब्ल्यू को दी थी. वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने भी पुलिस में दर्ज मुकदमों के आधार पर ट्रस्ट व उसके पदाधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्डिंग का केस दर्ज किया था. इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने लुईस खुर्शीद को नोटिस देकर तलब किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें