15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeपश्चिम-बंगालकोलकाताWest Bengal : तापसिया के रबर फैक्ट्री में लगी भयावह आग, मौके पर पहुंची दमकल की 8 इंजन

West Bengal : तापसिया के रबर फैक्ट्री में लगी भयावह आग, मौके पर पहुंची दमकल की 8 इंजन

स्थानीय विधायक जावेद खान मौके पर पहंचे थे. घटना की खबर मिलते ही कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. उन्होंने कहा आग नियंत्रण में है. अग्निशमन कर्मियों ने तुरंत आग बुझाने में मदद की.

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के तपसिया में रबर फैक्ट्री (Rubber Factory) में भयावह आग लग गई . इस घटना के बाद पूरा इलाका काले धुएं से ढक गया था.आग लगने की घटना की सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग को दी गई. मौके पर दमकल की 8 इंजन मौके पर पहुंची. आग काफी तेजी से फैलते जा रहा था. मालूम हो कि गोदाम में लगी आग आसपास की फैक्ट्रियों और गोदामों तक फैल गई. गौरतलब है कि जिस जगह पर फैक्ट्री स्थित है वहां संकरी गलिया होने की वजह से दमकल काे आग पर काबू पाने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ी. अचानक आग लगने के कारण वहां काम कर रहे कर्मचारी घबराकर बाहर निकल आए.

कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने भी घटनास्थल का लिया जायजा

फैक्ट्री कर्मचारी ने बनाया , यह रबर फैक्ट्री है लेकिन यहां कई कार्टून रखे हुए थे. हमने रात को काम किया और सो गये. सुबह मुझे जलने की गंध आई और जब मैं उठा तो देखा आग लगी हुई थी. दमकलकर्मियों ने आकर आग को बुझाया. कुछ स्थानों पर अभी भी छोटी-मोटी आग जल रही है. स्थानीय विधायक जावेद खान मौके पर पहंचे थे. घटना की खबर मिलते ही कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया. उन्होंने कहा आग नियंत्रण में है. अग्निशमन कर्मियों ने तुरंत आग बुझाने में मदद की. जब आग लगी तो कई लोग अंदर थे. लेकिन आसपास के लोगों ने उन्हें वहां से निकालने में मदद की. अग्निशमन अधिकारी सुदीप्त बीट ने कहा, आग फिलहाल नियंत्रण में है. लेकिन आग कैसे लगी यह प्रारंभिक जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. लेकिन हमारे स्थानीय निवासियों के मदद की वजह से ही आग पर काबू पाया जा सका .मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई.

Also Read: लोकसभा चुनाव काे लेकर तृणमूल ने शुरु की तैयारी,ममता बनर्जी ने दिया सख्त निर्देश,सरेआम बयानबाजी पर अब कार्रवाई

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें