30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलीगढ़: कॉलेज में लगे विद्युत पोल में आया करंट, चपेट में आने से झुलसी 5 छात्राएं

अलीगढ़ के एक कॉलेज परिसर में लगे लोहे के विद्युत पोल में करंट उतरने के चलते पढ़ाई करने पहुंची करीब आधा दर्जन छात्राएं चपेट में आ गईं. जिसके बाद गुस्साए छात्र-छात्राओं ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. स्कूल प्रधानाचार्य ने विद्युत विभाग के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये तहरीर दी है.

अलीगढ़ में चंडौस थाना क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में शनिवार को कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के चलते दूसरी बार एक बड़ा हादसा सामने आया है. जहां कॉलेज प्रशासन की अनदेखी के चलते परिसर में लगे लोहे के विद्युत पोल में करंट उतरने के चलते पढ़ाई करने के लिए पहुंची करीब आधा दर्जन छात्राएं चपेट में आ गई. बिजली के करंट की चपेट में आने से छात्राएं झुलस गईं. जिसके चलते कॉलेज परिसर में छात्र-छात्राओं सहित स्कूल स्टाफ में अफरा तफरी और चीख पुकार मच गई. बिजली के करंट की चपेट में आई छात्राओं को कॉलेज प्रशासन द्वारा सीएचसी चंडौस में भर्ती कराया गया. वहीं, बिजली के करंट की चपेट में आकर झुलसी छात्राओं के साथ हुए इस हादसे को लेकर अन्य साथी छात्र-छात्राओं में आक्रोश पनप गया. उन्होंने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कालेज परिसर में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया गया.

कॉलेज परिसर के गेट पर लगे विद्युत पोल में उतरा करंट

विद्युत विभाग और स्कूल प्रशासन की बड़ी लापरवाही के चलते शनिवार को अपने घर से थाना चंडौस क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज परिसर में पढ़ाई करने के लिए पहुंची पांच छात्राएं कॉलेज परिसर के गेट पर लगे विद्युत लाइन के लोहे के खंभे में उतर रहे करंट से झुलस गई. करंट में झुलसी पांचों छात्राएं बिजली विभाग और स्कूल प्रशासन की लापरवाही के चलते मौत के आगोश में आने से बाल बाल बच गईं. इस दौरान बिजली के करंट से 5 छात्राओं को झुलसते हुए देखा गया. कॉलेज परिसर में छात्र-छात्राओं सहित स्कूल स्टाफ के बीच चीख पुकार और भगदड़ मच गई. आनन-फानन में स्कूल स्टाफ द्वारा बिजली के करंट में झुलस कर जमीन पर पड़ी सभी पांच छात्राओं को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, चंडौस में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, सूचना परिवार के लोगों को दी गई. कॉलेज परिसर में पढ़ाई करने के लिए गई छात्राओं को बिजली के करंट से झुलसने की सूचना मिलते ही अलग-अलग परिवार की बच्चियों के परिवार के लोगों में कोहराम मच गया . परिवार के लोग अस्पताल पहुंच गए.

Also Read: अलीगढ़: शराब पीने से मना करने पर पति ने पत्नी को मकान की छत से नीचे फेंका, महिला की मौत, जानें पूरा मामला
घटना में पांच छात्राएं झुलसी

बिजली के करंट से पांच छात्राओं के झुलसने के बाद उनके साथ पढ़ाई करने वाले साथी छात्र-छात्राओं में इस दर्दनाक हादसे को लेकर रोष पनप गया. उन्होंने कालेज परिसर के अंदर विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की. जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान प्रदर्शन कर रही छात्राओं का आरोप है कि इससे पहले भी कॉलेज परिसर में इस तरह का हादसा घटित हो चुका है. बावजूद इसके कॉलेज प्रशासन सहित लापरवाह विद्युत विभाग ने विद्युत लाइन के तारों और लोहे के पोल को लेकर इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया. यह दूसरी बार घटना हुई है, जब कॉलेज परिसर में लगे विद्युत लाइन के लोहे के खंभे में उतरे करंट से कॉलेज परिसर में पढ़ाई करने आई पांच छात्राएं करंट की चपेट में आई और बुरी तरह से झुलस कर जमीन पर गिर गई. करंट से झुलसी पांचों छात्राओं का अस्पताल में उपचार जारी है. वहीं करंट से पांच छात्राओं के झुलसने की सूचना पर इलाका थानाध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ अस्पताल पहुंच गये और मौके पर पहुंचे पुलिस द्वारा कॉलेज में बिजली के करंट से झुलस कर घायल छात्राओं से हादसे को लेकर जानकारी करते हुए मामले की जांच पड़ताल में जुट गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें