37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Agra News : जिलाधिकारी ने मांगी विकास कार्य धीमे होने पर सफाई, तो BDO ने दी जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

आगरा में डीएम ने विकास कार्य की समीक्षा के दौरान क्षेत्रीय जनता की समस्या और विकास कार्यों की धीमी गति पर खंड विकास अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा. इस पर वे अचानक से उत्तेजित होकर डीएम से अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे. साथ ही अपशब्द कहना शुरू कर दिया और देख लेने की धमकी दी.

आगरा में डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने अपने कैंप कार्यालय पर विकास कार्य की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई. जिसमें जिला मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह और सभी ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी भी मौजूद थे. इस दौरान डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने विकास खंड क्षेत्र बरौली अहीर में क्षेत्रीय जनता की समस्या और विकास कार्यों की धीमी गति पर खंड विकास अधिकारी (BDO) अनिरुद्ध सिंह चौहान से स्पष्टीकरण मांगा. इस पर BDO अनिरुद्ध अचानक से आक्रामक हो गए. वह उत्तेजित होकर डीएम से अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे. बैठक में उन्होंने डीएम को अपशब्द कहना शुरू कर दिया और देख लेने की धमकी दी. जान से मारने की धमकी दी. वहां मौजूद लोगों और सीडीओ के समझाने पर भी BDO शांत नहीं हुए. उसने डीएम पर हमले का प्रयास किया. उनके साथ मारपीट करने प्रयास किया. बैठक में मौजूद लोग इस हरकत से सकते में आ गए. उन्होंने किसी तरह आरोपी को पकड़ा. इस मामले में सहायक विकास अधिकारी खंदौली पंकज कुमार की ओर से थाना रकाबगंज में आरोपी BDO के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, कर्मचारी आचरण नियमावली के विपरीत किए गए व्यवहार को लेकर तहरीर दी गई है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है.

Also Read: UP News : बेसिक स्कूलों में स्टूडेंट्स का 15 फरवरी से होगा डिजिटल पंजीकरण, अब ऑनलाइन दर्ज होगी अटेंडेंस
फर्जी शपथ पत्र मामले में डीआईओएस समेत 2 पर FIR

आगरा के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) पर फर्जी शपथ पत्र तैयार करने के आरोप में थाना नाई की मंडी में एफआईआर दर्ज की गई. जिसमें कार्यालय के बाबू नवीन गुप्ता को भी नामजद किया गया. एफआईआर प्रकरण के बाद अब डीआईओएस ने सफाई दी है कि जिस व्यक्ति ने एफआईआर कराई है उसका एंग्लो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज या उसके प्रकरण से कोई भी लेना-देना नहीं है. आगरा के एंग्लो बंगाली गर्ल्स इंटर कॉलेज के मामले में सुरौठी निवासी भूपेंद्र कुमार ने थाना नाई की मंडी में डीआईओएस दिनेश कुमार और कार्यालय सहायक नवीन गुप्ता पर धारा 420, 467, 468 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि डीआईओएस दिनेश कुमार व कार्यालय सहायक नवीन कुमार गुप्ता ने कॉलेज के प्रबंधक देवजीत घोष पर दबाव बनाने के लिए 1 जुलाई 2023 को फर्जी शपथ पत्र तैयार किया.

Also Read: UP News : पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस को ED का नोटिस, 15 फरवरी को लखनऊ में होगी पूछताछ
अनावश्यक रूप से मेरे खिलाफ प्रपंच रच रहे- जिला विद्यालय निरीक्षक

वहीं डीआईओएस दिनेश कुमार का कहना है कि भूपेंद्र सिंह ना तो उस कॉलेज की कमेटी का मेंबर है, ना टीचर है, ना बाबू है और ना ही फोर्थ क्लास कर्मचारी है. वह तो अनावश्यक रूप से इस मामले में घुसा हुआ है और उसके साथ दो-तीन लोग और हैं जो अनावश्यक रूप से मेरे खिलाफ प्रपंच रच रहे हैं. फर्जी शपथ पत्र के सवाल पर उनका कहना है कि मैंने कोई भी फर्जी शपथ पत्र तैयार नहीं किया है. 1 जुलाई 2023 को मैने यहां पर ज्वाइन किया था. कोई भी अधिकारी कैसे उस दिन से षड्यंत्र रच सकता है जिस दिन वह जॉइनिंग करेगा. जबकि वह तो रहने की व अन्य व्यवस्था देखेगा कि वह शपथ पत्र देखेगा कि उसमें क्या-क्या कमियां हैं. मेरे खिलाफ जो एफआईआर दर्ज हुई है इस संबंध में पुलिस के उच्च अधिकारियों और लखनऊ तक अवगत कराऊंगा.

Also Read: Bareilly: बरेली में मौलाना तौकीर रजा को पुलिस ने हिरासत में लिया, हंगामा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें